अम्मा की सीट पर दिनकरन की शानदार जीत, पश्चिम बंगाल में TMC जीती

चेन्नई/कोलकाता। देश में 4 राज्यों के 5 विधानसभा सीटों पर 21 दिसंबर को हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार को आ गए है। तमिलनाडु की बहुचर्चित विधानसभा सीट डॉ. राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) पर हुए उपचुनाव में शशिकला के भतीजे और निर्दलीय उम्मीदवार टीटीवी दिनकरन ने शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने AIADMK के उम्मीदवार मधुसूदनन को करीब 40 हजार मतों के अंतर से हराया। इसके बारे में और पढ़े..

हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को वोटिंग, 18 दिसंबर को गिनती

नई दिल्ली/शिमला:  मुख्य निर्वाचन आयुक्त ए.के.ज्योति ने हिमाचल में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।हिमाचल में विधानसभा चुनाव 9 नवंबर को होंगे और काउंटिंग 18 दिसंबर को होगी। 16 से 23 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी।  हिमाचल में कुल 7 हजार 521 बूथ बनाए गए है।सभी पोलिंग बूथों पर वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा।वीवीपैट यानि किसे वोट आपने दिया ये आपको मालूम होगा।बकायदा वोटर को पर्ची मिलेगी। चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रदेश भर में लागू हो गई है।वोटिंग,नामांकन,जुलूस,काउंटिंग सभी की वीडियोग्राफी की जाएगी। इसके बारे में और पढ़े..

Assembly Election Result 2017

उत्तर प्रदेशकुल सीटें : 403    बहुमत : 202
Party Lead Won Total
BJP 0 325 325
SP 0 47 47
BSP 0 19 19
Congress 0 7 7
RLD 0 0 0
Others 0 5 5

 

कुल सीटें : 117   पंजाब  बहुमत : 59
Party Lead Won Total
Akalidal 0 15 15
BJP 0 3 3
Congress 0 77 77
AAP 0 20 20
Others 0 2 2
कुल सीटें : 60   मणिपुर   बहुमत : 31
Party Lead Won Total
BJP 0 21 21
Congress 0 28 28
Others 0 11 11
कुल सीटें : 70  उत्तराखंड  बहुमत : 36
Party Lead Won Total
BJP 0 57 57
Congress 0 11 11
Others 0 2 2
कुल सीटें : 40    गोवा    बहुमत : 21
Party Lead Won Total
BJP 0 13 13
Congress 0 17 17
AAP 0 0 0
Others 0 10 10

यूपी-उत्तराखंड में मोदी की सुनामी, पंजाब में कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत

उत्तर प्रदेश की होली में केसरिया गुलाल ऐसा उड़ा कि एक नया इतिहास रच गया। यूपी में कमल ऐसे खिला कि साइकिल पंचर हो गई है और हाथी पस्त। मोदी, शाह का जादू चला और यूपी के लड़कों का कमाल कहीं दिखा ही नहीं। नोटबंदी पर सारे सवाल एक झटके से खत्म हो गए। बीजेपी को 325 सीटें मिलीं। इसके बारे में और पढ़े..

नोयडा में बसपा के भाईचारा कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन

 नोएडा : बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में नोएडा विधान सभा में 61, नोएडा विधान सभा के प्रत्याशीपं. रवि कान्त मिश्रा और मुस्लिम समाज के नोएडा के विधान सभा अध्यक्ष चौधरी जाकिर अली के नेतृत्व में गांव हल्दौनी में भाईचारा कार्यकर्ता सम्मलेन का आयोजन किया गया। कार्यकर्ता सम्मलेन के मुख्य अतिथि हाजी अफजल सिद्दीकी, प्रभारीपश्चिमी उत्तर प्रदेश भाईचारा कमेटी, बहुजन समाज पार्टी थे। अपने संबोधन में रवि मिश्रा ने कहा कि लोकसभा चुनावो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो को खून से रंगा कहने वाले मुलायम सिंह यादव ने अपने पोते की शादी में उन्ही खून से सनेहाथो से आशीर्वाद दिलाया। समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी आपस में मिले हुए है। एक पार्टी मुस्लमान को दरकारअपना वोट चाहती है और दूसरी पार्टी मुसलमानो को हमेशा से गुमराह करके वोट लेती आ रही है। हाल ही में हुए दो वाक्यो नेसमाजवादी पार्टी की मानसिकता को दर्शा दिया है और यह बता दिया की सपा सिर्फ दिखावे और मुस्लिमो के वोट के लिएउनकी हमदर्द है और बाद में खुले मंच से मुस्लिमो की बेज़त्ती करती है। परंतु इस बार मुस्लिम समाज  उनको जवाब देगाऔर बसपा के साथ रहेगा।

इसके बारे में और पढ़े..

यूपी में छह से सात चरणों में होंगे चुनाव, पहला चरण 5 या 11 फरवरी को

निर्वाचन आयोग ने कहा है कि यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा आम चुनाव की तिथियों की घोषणा सुरक्षा बलों की उपलब्धता की स्थिति को देखते हुए की जाएंगी। मगर सूत्रों के अनुसार बलों की उपलब्धता में कोई कमी नहीं होगी इसलिए चुनाव जनवरी के आखिरी और फरवरी के दूसरे हफ्ते में शुरू करवा दिए जाएंगे तथा मार्च के पहले हफ्ते में समाप्त कर दिए जाएंगे। इस बार यूपी में छह से सात चरणों में चुनाव करवाए जा सकते हैं जबकि शेष चार राज्यों में एक ही चरण में चुनाव होंगे। इसके बारे में और पढ़े..

असम में BJP ने रचा इतिहास, कांग्रेस से फिसली 15 साल से काबिज सत्ता

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे वीरवार को आ गए। ये चुनाव परिणाम स्पष्ट रूप से बताते हैं कि असम में पहली बार भाजपा कमल खिलाने में सफल हो गई और यहां 15 साल से सत्ता संभाल रही कांग्रेस को जनता ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। नारी शक्ति फिर बाजी मारने में सफल रही। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में जयललिता ने विपक्षियों को पटकनी दे दी। केरल में एलडीएफ आगे रहा जबकि पुड्डुचेरी ने कांग्रेस की थोड़ी लाज बचा दी। इसके बारे में और पढ़े..

5 राज्यों में कांग्रेस का सूपडा साफ, असम में पहली बार भाजपा

नई दिल्ली/कोलकाता:  असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझान के मुताबिक, बंगाल में टीएमसी, असम में बीजेपी और केरल में लेफ्ट गठबंधन आगे है। वहीं, कांग्रेस का पांचों राज्यों में सूपडा साफ हो गया है। असम में पहली बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। खबर है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तमिलनाडु में जयललिता की एक बार फिर वापसी हो गई है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी 200 से ज्यादा सीटें जीतने की ओर बढ़ रही है। इस बीच, उनके घर के बाहर जश्न की शुरुआत हो गई है। कालीघाट स्थित अपने घर पर ही वे मुकुल रॉय और डेरेक ओब्रायन के साथ मीटिंग कर रही हैं। गुरुवार दोपहर तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि कहां किसकी सरकार बनेगी। इसके बारे में और पढ़े..

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण का मतदान समाप्त, हुई भारी वोटिंग

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शनिवार को पांचवें चरण के तहत 53 सीटों पर मतदान अपराह्न छह बजे समाप्त हो गया। पांचवें चरण के तहत 72 प्रतिशत से अधिक मतदान रहा। हालांकि, मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारों की वजह से कई स्थानों पर निर्धारित समयसीमा से अधिक समय तक मतदान जारी रहा।  निर्वाचन आयोग अधिकारी के मुताबिक, “अपराह्न तीन बजे तक 72.19 मतदान हुआ। हुगली में 72.46 प्रतिशत, कोलकाता दक्षिण में 58.05 प्रतिशत और दक्षिण 24 परगना में 73.19 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बारे में और पढ़े..

असम- बंगाल में हुई बंपर वोटिंग, CM गोगाई के खिलाफ केस दर्ज

गुवाहाटी:कोलकाता: असम और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर में आज भारी मतदान हुआ। असम में 82.21 और पश्चिम बंगाल में 79.51 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया हालांकि इस दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाओं और पुलिस फायरिंग में एक बुजुर्ग मतदाता की मौत हो गई।  असम में दूसरे और अंतिम दौर में आज 61 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ। इस दौरान बरपेटा जिले में सोरभोग क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र पर लाइन लगाने को लेकर सीआरपीएफ के जवानों और मतदाताओं के बीच हुई धक्का मुक्की में एक 80 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता की मौत हो गई। इसके बारे में और पढ़े..
« Older Entries