वीवो प्रो कबड्डी सीजन-6 के लिए पटना पाइरेट्स ने लांच की नई जर्सी

पटना, 26 सितम्बर 2018 । वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स टीम ने लीग के छठे सीजन के लिए बुधवार को अपनी नई जर्सी लांच की। नए सीजन के लिए सीमेंट सेक्टर के विश्वासप्राप्त ब्रांड- बिरला गोल्ड सीमेंट ने टाइटिल स्पांसर के तौर पर पटना पाइरेट्स के साथ अपना समर्थन बरकरार रखा है। पटना के खिलाड़ी नए सीजन में अपनी जर्सी के अगले हिस्से पर  बिरला गोल्ड सीमेंट का लोगो लगाकर खेलेंगे।

वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 का आगाज चेन्नई में सात अक्टूबर को होगा। पटना को सीजन के पहले ही मैच में मेजबान तमिल थालाइवाज से भिड़ना है।

बिरला गोल्ड सीमेंट का पटना पाइरेट्स का साथ एक साल पुराना है। सीजन-5 के साथ यह ब्रांड पटना पाइरेट्स के साथ जुड़ा था।  बिरला गोल्ड सीमेंट  , सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेज का हिस्सा है, जो बीके बिरला ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज की एक कम्पनी है। यह ग्रूप टेक्सटाइल, रायन्स, केमिकल्स, पेपर एंड पल्प और सीमेंट उद्योग में सक्रिय है। सेंचुरी सीमेंट के देश भर में चार कारखाने हैं।

पटना पाइरेट्स की कमान भारतीय कबड्डी जगत में ‘डुबकी किंग’ नाम से विख्यात प्रदीप नरवाल के हाथों में है। कार्यक्रम के दौरान नए सीजन के लिए नई-नवेली टीम को भी प्रशंसकों के सामने पेश किया गया। इस टीम में विकास जगलान, जवाहर डागर, दीपक नरवाल, सुरेंद्र सिंह, तुषार पाटिल, मंजीत जैसे रेडर हैं जबकि विजय मलिक, अरविंद कुमार, प्रवीन बीरवाल, पुर्णा सिंह, नवीन नरवाल, बिंटू नरवाल, अरविंद कुमार, कुलदीप सिह, थेडोक इकोम, ह्यूनिल पार्क जैसे आलराउंडर हैं। इसके अलावा टीम के पास रवींद्र कुमार, विजय कुमार, विकास काले, मनीष, जयदीप जैसे शानदार डिफेंडर हैं। थाएडोक और ह्यूनिल कोरिया से हैं और टीम में अनिवार्य विदेशी कोटे को भरते हैं।

राम मेहर सिंह की देखरेख में पटना ने बीते सीजन में पीकेएल का खिताब जीता था और एक बार फिर राम मेहर टीम को खिताब बचाने के लिए तैयार कर चुके हैं । पटना पाइरेट्स को जोन-बी में बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरू बुल्स, तेलुगू टाइटंस, तमिल थालाइवाज और यूपी योद्धाज के साथ रखा गया है।

नई जर्सी के लांच के अवसर पर पटना पाइरेट्स टीम के सीईओ श्री पवन एस. राणा ने कहा, ‘‘हम सीजन-6 का अपना खिताब बचाने के लिए तैयार हैं। हमने युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से लैस टीम चुनी है और इसकी देखरेख के लिए हमारे पास दिग्गज कोच और समर्पित सहयोगी स्टाफ है। हम अपने फ्लैगशिप स्पांसरबिरला गोल्ड सीमेंट का धन्यवाद करते हैं क्योंकि इस कम्पनी ने लगातार दूसरे साल हम पर भरोसा जताया है। इससे हमारी टीम को शीर्ष स्तर पर अच्छा खेलने की प्रेरणा मिली है। अंत में मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि इस साल हम एक बार फिर से अपने मैच अपने शहर पटना में खेलने जा रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि पटना के कबड्डी प्रेमी मैच का लुत्फ लेने के साथ-साथ अपनी टीम के साथ अपना प्यार और समर्थन बनाए रखेंगे। ’’

इस अवसर पर बिरला गोल्ड सीमेंट के सीएमओ श्री विभु गोयल ने कहा, ‘‘प्रो कबड्डी लीग के नए सीजन के लिए पटना पाइरेट्स का साझीदार बनकर हम खुश हैं। टीम के साथ हमारा सम्बंध बीते साल शुरू हुआ। इस टीम ने बीते साल खिताब जीता। खिलाड़ियों ने हमारा दिल जीत लिया। यह साझेदारी हमारे संबंधित क्षेत्रों में नेतृत्व, विशेषज्ञता और सहयोग का प्रतिनिधित्व करता है। इस सीजन में टीम जर्सी के अगले हिस्से में बिरला गोल्ड सीमेंट का नाम होगा। हमें हमारी टीम पर बहुत गर्व है और इस चैंपियन टीम को सीजन 6 के लिए शुभकामना देते हैं।’’

प्रो कबड्डी लीग के सीजन-6 का आगाज सात अक्टूबर को चेन्नई में होगा और फाइनल 5 जनवरी, 2019 को मुम्बई मे होगा। पटना पाइरेट्स टीम को अपना पहला मैच तमिल थालाइवाज के खिलाफ खेलना है। यह मैच सात अक्टूबर को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

पटना पाइरेट्स पीकेएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली एकमात्र टीम है। इस टीम ने बीते सभी चार सीजन में प्लेऑफ़ खेला है और सीजन-3, सीजन-4 तथा सीजन-5 का खिताब अपने नाम किया है।

टीम प्रबंधन ने नए सीजन के लिए सावधानीपूर्वक प्रतिभाशाली टीम चुनी है और खिताब बचाने की दिशा में काम करते हुए सटीक रणनीति बनाई है। नया सीजन नए फारमेट मे खेला जाएगा और इस कारण टीम के सामने लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की नई चुनौतियां होंगी। नए सीजन में पटना पाइरेट्स टीम को 11दूसरी मजबूत टीमों के साथ 13 सप्ताह तक प्रतिस्पर्धा करनी होगी। मजूदा चैम्पियन टीम नए सीजन के लिहाज से अपने सामने आने वाली हर एक चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

Facebook Comments