अधिक से अधिक लोगों को सकारात्मक दिशा में अच्छे प्रत्याशियों को चुनने के लिए प्रेरित करें

लखनऊ: दिनांक 15 जनवरी, 2019 प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल.वेंकटेश्वर लू ने कहा कि आजादी दिलाने वाले महापुरूषों के आदर्शों एवं मूल्यों को बचाने एवं बनाएं रखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को सकारात्मक दिशा में अच्छे प्रत्याशियों को चुनने के लिए वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को दिलों-दिमाग से मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिए मतदान के लिए प्रेरित करें। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रजातंत्र की मजबूती के लिए गलत चीजों से प्रभावित हुए बिना मतदाताओं को शराब, पैसा अथवा अन्य किसी लालच में आये बिना अच्छे प्रत्याशियों के चुनाव हेतु वोट डालने के लिए प्रेरित किया जाए।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी आज जनपथ स्थित कार्यालय कक्ष के सभागार में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, एवं सचिव उ0प्र0 शासन के द्वारा नामित नोडल अधिकारियों के साथ 16 जनवरी 2019 को टवजमत ।ूंतमदमेे थ्वतनउे लांच किये जाने सम्बंध में बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को वोट के महत्व एवं इसका सही प्रयोग कैसे किया जायें, इसके सम्बंध में जानकारी दें। श्री लू ने कहा कि मतदाताओं को ‘‘हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित प्रयोग करेगे’’ की शपथ दिलायें।
श्री एल. वेंकटेश्वर लू ने कहा कि भारत को शिखर पर पहुंचाने के लिए प्रजातंत्र को मजबूत करें। श्री लू ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी भारतीय संविधान में उल्लिखित मूल्य कर्तव्य की जानकारी मतदाताओं को दें।
अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अभय सिंह ने कहा कि सभी लोग अपने एवं परिवार के सदस्यों का वोटर कार्ड अवश्य बनवा लें। उन्होंने कहा कि यदि कोई समस्या हो तो निर्वाचन विभाग के टोल-फ्री नम्बर 1950 पर जानकारी प्राप्त करें अथवा सीधे हमारे कार्यालय से सम्पर्क करके अवगत करायें।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अलका वर्मा ने टवजमत ।ूंतदमेे थ्वतनउ की विस्तृत जानकारी दी एवं प्रस्तुतीकरण भी किया। बैठक में सभी विभागों द्वारा नामित नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments