इलाज के लिए 152 जरूरतमंदों को दिलवाए 32 करोड़ 13 लाख 8 हजार 600 रुपये-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 31 जनवरी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना को रोक कर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल केन्द्र सरकार के 5 लाख रुपये तक इलाज के लिए मिलने वाली सहायता को दिल्ली की जनता तक पहुँचने में रुकावट पैदा कर रहे हैं, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद के लिए उठ रहे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के हाथों को वंचित परिवारों तक पहुँचने से नहीं रोक पाये। भाजपा के सभी सांसद अपने अपने प्रयासों से हर उस जरूरतमंद की मदद कर रहे हैं जो कई प्रकार की गंभीर बीमारियों का इलाज कराने में आर्थिक रूप से असमर्थ हैं।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अकेले उनके संसदीय क्षेत्र से 1 मई, 2014 से 17 जनवरी, 2019 के बीच 152 जरूरतमंदों ने अपने इलाज के लिए राहत कोष से अनुदान हेतु आवेदन किया, जिसको एक जिम्मेदार सांसद के रूप में मैंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तक पहुंचाया। इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए श्री नरेन्द्र मोदी की ओर से प्रधानमंत्री राहत कोष से 32,13,08,600 रुपये मंजूर किए गए, जिसमें से इस दौरान 21,22,05,450 रुपये का भुगतान भी किया जा चुका है।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि गरीबों की इस पीड़ा को ध्यान में रखते हुए और लंबी चैड़ी कागजी कार्रवाई से निजात दिलाने के लिए ही प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत की योजना के तहत पाँच लाख रूपये का मुफ्त चिकित्सा बीमा करने का फैसला लिया। इसका लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बीमा योजना को दिल्ली में न लागू करके दिल्ली के लाखों परिवारों को 1,250 तरह के आॅप्रेशन कराने के लिए मिलने वाली 5 लाख रूपये की केन्द्र सरकार की सरकारी सहायता से वंचित कर दिया।

श्री मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि दिल्ली के हितों की रक्षा करने की कसम खाकर जनता के बीच गए अरविन्द केजरीवाल सत्ता में पहुँचते ही स्वार्थ की राजनीति के वशीभूत होकर आम आदमी के हितों को भूल गए और व्यक्तिगत महात्वाकांक्षा के लिए एक के बाद एक दिल्ली के करोड़ों लोगों के हितों की बलि चढ़ा रहे हैं। कभी इलाज के लिए जिंदगी और मौत से जूझ रहे जरूरतमंदों से आधार कार्ड माँगते हैं तो कभी इलाज को सीमाओं में बाँध कर उनके जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार अपने संकल्प को पूरा करने के लिए बिना भेदभाव के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के हर दरवाजे तक पहुँच रही है और पूरे देश में लाखों जरूरतमंदों का इलाज प्रधानमंत्री राहत कोष से हो रहा है।

Facebook Comments