उत्तराखंड एक देव भूमि है यहां आने से ही लोगों के पापों का हरण हो जाता है-सिद्धार्थन

नई दिल्ली, 25 नवम्बर। दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड के सैकड़ों कार्यकताओं ने आज दिल्ली भाजपा कार्यालय में उत्तराखंड स्थापना दिवस मनाया। दिल्ली भाजपा पर्वतीय प्रकोष्ठ संयोजक श्री अर्जुन सिंह राणा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरूण सिंह, केन्द्रीय कपड़ा राज्य मंत्री श्री अजय टमटा, दिल्ली भाजपा संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा, पूर्व महापौर श्रीमती नीमा भगत, साउथ जोन की अध्यक्ष श्रीमती तुलसी जोशी, प्रकोष्ठ प्रभारी श्री श्याम लाल उपस्थित थे।
राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरूण सिंह ने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य बने आज 18 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। यहां की जनता आज देश के विकास में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां की जनता ने भाजपा में अपना पूर्ण विश्वास दिखाकर 3/4 बहुमत देकर सरकार बनाई इसके लिए प्रत्येक उत्तराखंड का नागरिक बधाई का पात्र है। यहां के 82 प्रतिशत लोग शिक्षित हैं और 2019 तक यहां की 100 प्रतिशत जनता को शिक्षित करने का भाजपा सरकार का लक्ष्य है जो बहुत ही सराहनीय है। उत्तराखंड को देव भूमि के रूप में देश की जनता देखती है तथा तीर्थ करने के लिए विभिन्न भागों से लोग जाते हैं। उत्तराखंड के 13 तीथों को पर्यटन स्थल बनाने के लिये योजना बना रही है जिसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा।
श्री अरूण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अपने राज्य में लागू करके उत्तराखंड के प्रत्येक नागरिक को उसका लाभ दे रहे हैं। लोगों के स्वास्थ्य को उत्तम बनाये रखने के लिए अयुष्मान भारत योजना के माध्यम से जो काम हो रहा है वह अन्य राज्यों के लिए प्रेरणा दे सकता है। यहां उपस्थित उत्तराखंड का प्रत्येक कार्यकर्ता मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं को बूथ स्तर तक ले जाकर जनता को बतायेगा और दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भाजपा को जीत दिलायेगा।
श्री अजय टमटा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड का चहुमुखी विकास हो रहा है चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या स्वास्थ्य का। केन्द्रीय परिवहन मंत्री श्री नितिन गड़करी ने उत्तराखंड के विभिन्न भागों में सड़कों का जो विस्तार किया है उससे वहां के लोगांे के लिये यातायात अब पहले की अपेक्षा बहुत सुगम हो गया है।
प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने उत्तराखंड के विकास में भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया और कहा कि उत्तराखंड एक देव भूमि है यहां आने से ही लोगों के पापों का हरण हो जाता है। यहां के प्रमुख समाजसेवी, सेना में सहयोग, साहित्य में योगदान की जितनी सराहना की जाये उतनी कम है। उत्तराखंड के निर्माण के लिए कई आंदोलन हुये हैं उसी का परिणाम है कि वर्ष 2000 में प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तर प्रदेश के एक हिस्से को अलग करके उत्तराखंड राज्य का गठन किया। आज प्रत्येक उत्तराखंड का नागरिक पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं की गली-गली में सराहना करता है।
प्रकोष्ठ संयोजक श्री अर्जुन सिंह राणा ने कार्यक्रम में आये सभी उत्तराखंड के लोगों का जो दिल्ली में रहकर उत्तराखंड की चिंता करते हैं और दिल्ली के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाते हैं हृदय से आभार व्यक्त किया। उत्तराखंड स्थापना दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर श्री देवेन्द्र खत्री, श्री गजेन्द्र रावत, श्री राकेश नेगी, श्री विनय श्रीवास्तव, श्री मयंक रावत, श्री संजय राणा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook Comments