कांग्रेस ने सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने का कार्य किया है – मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 16 जनवरी।  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के शपथ ग्रहण समारोह में 1984 सिख विरोधी दंगों में मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर प्रथम पंक्ति में दिखाई दिए जिस पर ट्विटर के माध्यम से प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि 1984 में हुए सिख नरसंहार के मुख्य आरोपी जगदीश टाइटलर को शपथ ग्रहण समारोह में प्रथम पंक्ति में जगह दे कर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है कि उसकी नीति व विचारधारा सिखों के विरुद्ध है। एक रिपोर्ट के अनुसार 1984 में जगदीश टाइटलर पर सिखों के नरसंहार व हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। ऐसे अपराधिक छवि वाले नेताओं को कांग्रेस ने 60 सालों तक बचाए रखा।

श्री तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के लिए सिखों के भावनाओं का कोई मोल नहीं है 1984 में हुए हत्याकांड की सिख समुदाय ने न्यायिक जांच व अपराधीयों को सजा दिलवाने के लिए कांग्रेस सरकार के सामने कई बार गुहार लगाई लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। सिखों के मार्मिक दर्द को समझते हुए प्रथम बार पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई ने नानावटी कमीशन बनाकर सिखों को न्याय देने की ओर एक कदम बढ़ाया लेकिन यूपीए कि सरकार बनने के बाद अपराधियों को संरक्षण प्राप्त हुआ।

श्री तिवारी ने कहा कि 2014 में देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर सिक्खों के न्याय के लिए उचित कदम उठाया गया और उसी कड़ी में सज्जन कुमार को जेल तक पहुंचाने का कार्य किया गया लेकिन कांग्रेस ने जगदीश टाइटलर को शीला दीक्षित के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल कर सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने का कार्य किया है।

Facebook Comments