प्रदूषण पर किया जागरूक, नि:शुल्क मास्क का वितरण

नव ऊर्जा युवा संस्था द्धारा आज नोएडा शहर के अलग अलग मेट्रो स्टेशनों पर जिसमें सिटी सेण्टर, सेक्टर 16, सेक्टर 15 एवं नई अशोक नगर पर प्रदूषण की भयावता से जूझ रही शहर की जनता को निःशुल्क प्रदूषण रोधी 2000 सेफ्टी मास्क वितरित किये गये साथ ही जनता को प्रदूषण के प्रति जागरूक किया गया। सेफ्टी मास्क राहगीर, दुकानदारों, रेहड़ीवालों, महिलाओं एवं बच्चों, रिक्शा व ऑटो चालकों को निःशुल्क दिए गए, क्योंकि ये लोग ज्यादातर समय घर से बाहर गुजारते हैं। सभी ने मास्क के वितरण को बहुत सराहनीय कदम बताया। निःशुल्क सेफ्टी मॉस्क पाकर लोग काफी खुश नजर आए।
आम लोगो मे बढ़ते प्रदूषण पर गहरी चिंता जताते हुए संस्था के संस्थापक करुणेश शर्मा जी ने कहा कि शहर मे प्रदूषण हमारे द्धारा ही हुआ है और इस पर लोगो मे जागरूकता कर ही नियंत्रण मे लाया जा सकता है। दीपावली के बाद प्रदूषण का स्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है। नोएडा की हवा ऐसी हो गई है कि सभी को मास्क पहनने की जरूरत है। इससे प्रदूषण से बचाव में काफी मदद मिलेगी। प्रदूषण की मात्रा समान्य से पांच गुना अधिक हो चुकी है।
इस अवसर पर महासचिव सचिन गुप्ता ने बताया कि हर शहरी को अपनी हिफाजत स्वयं ही करनी होगी जिसके चलते शहर में संस्था ने सेफ्टी मास्क बांटने की पहल की है और आगे भी प्रदूषण के खिलाफ अभियान जारी रखेगी
इस मौके पर आरती मिश्रा, फिरदौस खान, सौरभ तिवारी, रोहित शर्मा, अरविन्द, दिनेश, प्रदीप, दीपक कनोजिया, राकेश कुमार, सत्यवान खिलार, रितिका कुमारी, दीप चौधरी, चन्द्रमा मद्धेशिया, शेखर चंद्रा के अलावा कई युवा साथी मौजूद थे।

Facebook Comments