प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को केजरीवाल सरकार द्वारा लागू न होने पर पत्रकारों को सम्बोधित किया

नई दिल्ली, 27 दिसम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज दिल्ली भाजपा कार्यालय में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना को दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा लागू न होने देने, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण, नमामी गंगे कार्यक्रम के अधीन यमुना नदी के संरक्षण हेतु 2215 करोड़ रूपये की लागत से 9 परियोजनाओं के शिलान्यास और आम आदमी पार्टी में वंशवाद के मुद्दे पर पत्रकारों को सम्बोधित किया। इस अवसर पर मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बख्शी, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष श्री मनीष सिंह भी उपस्थित थे।

पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये श्री तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (अयुष्मान भारत) दुनिया की सबसे बड़ी सरकार प्रायोजित स्वास्थ्य योजना है। इस योजना के अंतर्गत दिल्ली के 6.5 लाख परिवार अथवा 30 लाख लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा देने का प्रावधान है जिसमें ग्रामीण और शहरी दोनों ही क्षेत्र सम्मिलित होंगे। श्री तिवारी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल, लापरवाही और ओछी राजनीति के कारण दिल्ली में अयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि समय-समय पर मैं ट्वीटर पर केजरीवाल को अयुष्मान भारत योजना दिल्ली में लागू करने के लिए आग्रह करता रहा हूँ। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री जे पी नड्डा के ट्वीट का हवाला देते हुये कहा कि श्री नड्डा ने भी दिल्ली की जनता के लिए इस योजना को लागू करने के लिए कहा था लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक या तो केजरीवाल सो रहे हैं या जानबूझ कर दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना से दिल्ली की जनता को वंचित कर रहे है जिन्होंने उन्हें सत्ता सौंपी थी। उन्होंने बताया कि आज 8 निजी अस्पतालों ने आयुष्मान भारत योजना को भी लागू किया है जिसके अधीन दिल्ली में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिल पायेगा किन्तु केजरीवाल की ओछी राजनीति और अड़ियल रवैये के कारण दिल्ली की जनता को लाभ नहीं मिलेगा क्योंकि केजरीवाल ने इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं होने दिया।

श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण स्तर बढ़ने से दिल्ली की जनता अत्यंत दयनीय स्थिति से गुजर रही है और दिल्ली सरकार ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए कोई कारगर उपाय अब तक नहीं किये हैं जबकि इसके लिए एक ठोस कार्य योजना की आवश्यकता है। उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली को एक खतरनाक शहर के रूप में बदलने के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की कड़ी भत्र्सना की और कहा कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (अयुष्मान भारत) को दिल्ली में न लागू करके दिल्ली सरकार जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। श्री तिवारी ने दिल्ली की जतना से संबंधित मुद्दों के प्रति अरविन्द केजरीवाल की गंभीरता पर भी प्रश्न उठाये हैं।

Facebook Comments