बच्चों को शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी दें अभिभावक -ब्रजेश पाठक

लखनऊ: 21 नवम्बर, प्रदेश के विधि एवं न्याय, राजनैतिक पेंशन, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग के मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने अभिभावकों से अपील की है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार देना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि बच्चों में शुरू से ही बड़ों के आदर एवं सम्मान की भावना विकसित की जाय, तो धीरे-धीरे यह उनके स्वभाव में शामिल हो जाता है और वे सही मार्ग पर चलने लगते हैं।
विधि एवं न्याय मंत्री आज गोमती नगर स्थित संगीत एकेडमी में प्लेवे इण्टर कालेज के वार्षिक उत्सव ‘एल्डर्स डे’ कार्यक्रम में यह विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ायें, क्योंकि बिना अनुशासन के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल सकती। उन्होंने बच्चों से कहा कि सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य बनाकर पढ़ायी करें और अपने देश एवं प्रदेश तथा परिवार का नाम रोशन करें।
श्री पाठक ने शिक्षकों से अपील की है कि बच्चों को शिक्षा संबंधी किसी भी प्रकार की कठिनाइयों में हर संभव मदद करने का प्रयास करें ताकि बच्चे शिक्षा की ओर आगे बढ़ सकें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि बच्चों के अन्दर शिक्षा के साथ-साथ सांस्किृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेने में रूचि पैदा करें, जिससे उनके भविष्य में और भी निखार आये।
इस कार्यक्रम में श्री ए.के. शुक्ला, श्री मनोज त्रिपाठी एवं प्रधानाचार्य तथा अन्य शिक्षकगण सहित अभिभावक, बच्चे उपस्थित थे।

Facebook Comments