भाजपा पदाधिकारियों के जिला प्रवास श्रृंखला के अंतर्गत संगठन महामंत्री एवं महामंत्रियों ने विभिन्न जिलों में किये प्रवास

नई दिल्ली, 29 नवम्बर।  दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों के जिला संगठनों के साथ प्रवास बैठकों की श्रृंखला के अंतर्गत आज संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल एवं श्री रविन्द्र गुप्ता ने करोल बाग, मयूर विहार, महरौली, दक्षिणी दिल्ली एवं बाहरी दिल्ली जिला संगठनों की बैठकों को सम्बोधित किया। कार्यकर्ताओं से संगठन को बूथ स्तर पर और सुदृढ़ करने के लिए सुझाव भी लिये गये।
करोल बाग जिले की बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष श्री भारत भूषण मदान की अध्यक्षता में जिला कार्यालय नारायणा में हुआ।  बैठक को प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन एवं महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने जिला महामंत्री श्री राजेश गायेल, श्री सुरेश गुप्ता, स्थानीय निगम पार्षदों एवं अन्य पदाधिकारियों की उपस्थित में सम्बोधित किया।
महरौली जिले की बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष श्री आजाद सिंह की अध्यक्षता में वसंत कुंज में हुआ। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह, महापौर श्री आदेश गुप्ता, जिला महामंत्री श्री विकास तंवर, श्री धीरज प्रधान, श्री राजेश लावड़िया एवं श्रीमती वीना विरमानी सहित स्थानीय निगम पार्षद एवं अन्य पदाधिकारी भी सम्मिलित हुये।
बाहरी दिल्ली जिला की बैठक पश्चिम विहार स्थित जिला कार्यालय में जिला अध्यक्ष श्री मनोज शौकीन की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिला महामंत्री श्री सुरेन्द्र पाण्डेय, श्री राजपाल शौकीन, श्री वरूण सैनी, स्थानीय निगम पार्षदों एवं अन्य पदाधिकारी भी सम्मिलित हुये।
मयूर विहार जिला की बैठक जिला कार्यालय में जिला अध्यक्ष श्री धीरज जोशी की अध्यक्षता में हुई और दक्षिणी दिल्ली जिला की बैठक जिला अध्यक्ष श्री रोहताश कुमार की अध्यक्षता में कालकाजी विस्तार में हुईं। दोनों बैठकों को प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने जिला महामंत्रियों स्थानीय निगम पार्षदों एवं अन्य पदाधिकारियों को सम्बोधित किया।
श्री सिद्धार्थन ने तीनों जिला बैठकों मंे अपने सम्बोधन में 23 दिसम्बर को आयोजित होने वाली प्रदेश बूथ प्रबंधन की बैठक को लेकर विस्तार से कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुये कहा कि बूथ संगठन किसी भी राजनीतिक संगठन की नींव होती है और हमें गर्व है कि भाजपा एक ऐसा दल है जिसका बूथ प्रबंधन सर्वश्रेष्ठ है पर हमें अगले 6 महीने में बूथ स्तर पर घर जाकर ऐसा वातावरण विकसित करना है जिसके चलते 2019 में देश में पुनः भाजपा सरकार स्थापित हो।
श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि आज की बैठक प्रदेश की मासिक बैठक के तुरन्त बाद हो रही हैं और मैं कार्यकर्ताओं के बीच मासिक बैठक के मुख्य प्रस्ताव को रखता हूँ। जिसके अंतर्गत प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी एवं प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कार्यकर्ताओं के लिए एक स्पष्ट संदेश रखा कि हमें संगठन के लिए कार्य करना है न कि निजी हितों के लिए नहीं।
दिल्ली भाजपा महामंत्री ने कहा कि दिल्ली में आज जनता प्रदूषण के अतिरिक्त चरमराई स्वास्थ्य, शिक्षा एवं राशन व्यवस्था से परेशान है पर यह खेद का विषय है कि केजरीवाल सरकार बजाये कोई ठोस कार्य योजना बनाने के दोषारोपण की राजनीति कर रही है।
श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि हमें यह नहीं सोचना कि अब तक हमनें क्या किया, भाजपा कार्यकर्ताओं को इस संकल्प के साथ आगे बढ़ना है कि हमें संगठन को अपना सर्वश्रेष्ठ देना है, 2019 में पुनः प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनानी है और 2020 में दिल्ली में भाजपा की सरकार स्थापित कर दिल्ली की जनता को केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार से राहत देनी है।
प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने करोल बाग जिला बैठक के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये संगठन संरचना एवं जनसंपर्क में पार्टी के विभिन्न मोर्चों के महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि आगामी 6 माह सभी संगठनात्मक मोर्चों को अपने-अपने कार्य क्षेत्रों सक्रियता से कार्य करना होगा।
श्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा कि 16 दिसम्बर को महिला मोर्चा का बड़ा सम्मेलन है जो बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि महिलायें किसी भी समाज में विचारों की पुष्टि में महत्वपूर्ण भूमिका रखती हैं। इस सम्मेलन में नेतृत्व से मिले बिन्दुओं पर महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को आगामी 6 माह तक घर-घर जाकर संपर्क कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों पर चर्चा करनी होगी।

Facebook Comments