भारत का भविष्य बच्चों मे निहित है इसलिए राष्ट्रहित में इनमें छुपी प्रतिभा का विकास जरूरी-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 15 दिसम्बर।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा कि बच्चों में बेहतर भविष्य छुपा है और बेहतर भारत के भविष्य निर्माण के लिए इनके अंदर छुपी प्रतिभा का विकास जरूरी है। प्रतिभा का विकास तभी संभव है जब इन युवाओं को बेहतर अवसर और संसाधन प्रदान किया जाये। उन्होंने कहा विश्व में सबसे अधिक युवा शक्ति भारत के पास मौजूद है। जरूरत है उनको बेहतर दिशा प्रदान करने की भारत के युवा विश्व के कई देशों में अपने अंदर छिपी प्रतिभा का विकास करने के लिए गए और वहाँ उन्होंने अपने हुनर से विशेष स्थान बनाया। श्री मनोज तिवारी ने यह बातें लिटिल फ्लावर स्कूल द्वारा अक्षरधाम स्थित खेल गाँव में आयोजित वार्षिक समारोह में कहीं। वह समारोह में उपस्थित हजारों अभिभावकों एवं प्रतियोगी छात्र और छात्राओं को संबोधित कर रहे थे इस अवसर पर उन्होने छात्र छात्राओं द्वारा प्रदर्शित खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का अवलोकन किया एवं विजेता छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया।
      श्री मनोज तिवारी ने कहा कि भारत के भविष्य को बेहतर बनाने और उसको उचित अवसर देने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी विभिन्न योजनाओं के तहत कर रहे हैं जिनका लाभ देश के करोड़ों युवाओं को मिल रहा है। उनकी शिक्षा से लेकर रोजगार और स्वरोजगार के अवसर केंद्र की मोदी सरकार ने सृजित किये हैं, जरूरत है आगे बढ़कर उनका लाभ उठाने की।
इस अवसर पर युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी श्री मनोज त्यागी, जिला उपाध्यक्ष श्री मोहन गोयल, मीडिया विभाग के प्रदेश सहप्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी सहित कई पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या में छात्र-छात्रा और उनके अभिभावक मौजूद थे।

Facebook Comments