माटी कला बोर्ड के संचालक मण्डल में अध्यक्ष सहित 10 अशासकीय सदस्य नामित -नवनीत सहगल

लखनऊः 02 जनवरी, 2019 उत्तर प्रदेश सरकार ने मिट्टी व्यवसाय से जुड़े लोगांे के आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने एवं इस कार्य में प्रोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड का गठन किया है। सरकार ने इस बोर्ड के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु संचालक मण्डल का गठन कर दिया है। संचालक मण्डल में अध्यक्ष सहित 10 अशासकीय सदस्य नामित किये गये हैं।
यह जानकारी प्रमुख सचिव, खादी एवं ग्रामोद्योग श्री नवनीत सहगल ने आज यहां दी। उन्होंने बताया कि माटी कला बोर्ड के संचालक मण्डल में जनपद आगरा के श्री धर्मवीर प्रजापति को अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि मेरठ के श्री लोकेश प्रजापति, अमरोहा के श्री ओम प्रकाश गोला प्रजापति, आगरा के डा0 भगवान दास दक्ष, लखनऊ की श्रीमती नीलम बाला प्रजापति, मऊ के श्री हरेन्द्र कुमार प्रजापति, जौनपुर के श्री अजीत प्रजापति, सुल्तानपुर के श्री पवन कुमार प्रजापति तथा बांदा के श्री बरदानी प्रसाद प्रजापति को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।
श्री सहगल ने बताया कि बोर्ड के संचालक मण्डल का कार्यकाल अधिकत्म 02 वर्ष अथवा शासन के अग्रिम आदेशों तक प्रभावी रहेगा। शेष व्यवस्थाएं उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड की अधिसूचना के अनुसार यथावत रहेंगी।

Facebook Comments