“संविधान बचाओं सप्ताह 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर” तक मनाने का निर्णय लिया गया। 

लखनऊ 12 नवम्बर। राष्ट्रीय लोकदल उ0प्र0 की कार्यसमिति/जोनल अध्यक्षों की बैठक आज प्रान्तीय मुख्यालय पर प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता मेें सम्पन्न हुयी। बैठक में राष्ट्रीय महासचिव षिवकरन ंिसह, राष्ट्रीय सचिव ओंकार ंिसह, राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे तथा राष्ट्रीय सचिव ब्रहम सिंह बालियान प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बैठक का संचालन प्रदेष प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने किया।
बैठक में संगठन को मजबूत करने, जनपदीय प्रभारियों से सम्बन्धित जिले की प्रगति रिपोर्ट, आगामी लोकसभा चुनाव, प्रदेषीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने, किसानों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में आगामी 6 दिसम्बर को संविधान निर्माता बाबा साहेब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के परनिर्वाण दिवस पर उनकी याद में “संविधान बचाओं सप्ताह 6 दिसम्बर से 12 दिसम्बर” तक मनाने का भी निर्णय लिया गया।
इस पूरे सप्ताह में रालोद कार्यकर्ता अपने अपने प्रदेष के सभी जनपदों में बाबा साहेब की याद में श्रद्वांजलि सभाएं, चैपाल, पंचायत आदि आयोजित करके भाजपा सरकार द्वारा लगातार संविधान से की जा रही छेडछाड और संविधान को कमजोर करने की साजिषों का जनता में पर्दाफाष किया जायेगा।
बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने प्रदेष सरकार को नाकारा बताते हुये कहा कि यह सरकार सभी मोर्चो पर असफल साबित हुयी है और अपनी असफलता को छिपाने के लिए पुनः मन्दिर का राग अलापना शुरू कर प्रदेष के सामाजिक सदभाव को बिगाडने में लग गये हैं। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देकर सत्ता में आयी भाजपा के कार्यकाल में सबको साथ देने की जगह सबको विघटित करने और विकास की जगह वैमनष्यता का विकास करने में लगी है। उन्होंनेे पार्टी पदाधिकारियों को आहवान किया कि वे किसानों, नौजवानों तथा शोषित वंचित तबके की आवाज को दबने न दे और मुखर होकर सरकार के खिलाफ आन्दोलन छेडें।
राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि आज प्रदेष का किसान बुरे दौर से गुजर रहा है। किसानों को न तो गन्ने की फसल का भुगतान मिल रहा है और न ही किसी फसल की उचित मूल्य पर खरीद हो रही है पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही वृद्वि से किसानों की कमर ही टूट गयी। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और किसनों के नाम से चल रही अन्य योजनाएं या तो अव्यवहारिक है या उनके क्रियान्वयन में भ्रष्टाचार व्याप्त है। ऊपर से राज्य सरकार ने बिजली दरें इतनी बढा दी हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में हर घर पर आर्थिक तंगी के काले बादल मडरा रहें हैं। सरकार नौजवानों को रोजगार देने में पूरी तरह फेल साबित हुयी।
बैठक  में प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक दिनेष मिश्रा, हाजी वसीम हैदर, मौदूद अली, इं0 संतोष मिश्रा, आदित्य विक्रम सिंह, चन्द्रबली यादव, कुं0 नरेन्द्र सिंह, पूर्वी जोन अध्यक्ष गंगा सिंह सैंथवार, मध्य जोन अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, प्रदेष कोषाध्यक्ष प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, प्रदेष मीडिया प्रभारी जावेद अहमद, प्रदेष प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर, प्रदेष महासचिव एवं पूर्व विधायक डाॅ0 अजय तोमर, प्रदेष महासचिव किरन सिंह, मांगे राम यादव, आर0पी0 सिंह चैहान, तारिक मुस्तफा, कुं0 जादि अली, चै0 भूपाल सिंह, रजनीकांत मिश्रा, चै0 बिजेन्द्र सिंह, विष्वेष्नाथ मिश्रा, सुडडू मिश्रा, राजेन्द्र सिकरवार, रामआसरे विष्वकर्मा, कु0 मृगेन्द्र सिंह षिवबाबा, प्रदेष विनोद यादव, कुं0 दिवाकर मिश्रा, रणजीत विष्वकर्मा, चन्द्रमणि पाण्डेय, भोलानाथ वर्मा, सुरेष अग्रहरि, विमलेष पाठक, डाॅ0 सुरेषचन्द्र कौषिक, मनेाज सिंह चैहान, प्रीति श्रीवास्तव, चन्द्रकांत अवस्थी, कमरवेज आलम, अर्जुन वर्मा, अजय सैंथवार, राजप्रताप त्रिपाठी, विनोद यादव, जगपाल सिंह सहित कई रालोद के प्रदेषीय नेताओं ने अपने अपने विचार रखे।

Facebook Comments