हजयात्रियों को हजयात्रा आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए

लखनऊ: 04 जनवरी, 2019 उत्तर प्रदेश से हज-2019 में जाने वाले हज यात्रियों को हज यात्रा से संबंधित आवश्यक जानकारी व सऊदी अरब में प्रवास के दौरान हज से संबंधित विभिन्न अराकानों व वहाँ की हज व्यवस्था के संबंध में जानकारी दिये जाने हेतु प्रत्येक वर्ष एक कैम्प हज कमेटी आफ इण्डिया के मुख्यालय मुम्बई पर आयोजित किया जाता है। इस ट्रेनर्स ट्रेनिंग कैम्प में जिलों से प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों की संख्या के अनुपात में 250 यात्रियों पर एक ट्रेनर्स नामित किया जाता है।
उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सचिव, श्री विनीत कुमार श्रीवास्तव से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में हज के कार्यों से जुड़े ऐसे लोगों से आगामी 10 जनवरी तक हज कमेटी की वेबसाइट पर उपलब्ध प्रोफार्मा के अन्तर्गत आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
अर्हता रखने वाले इच्छुक व्यक्ति आगामी 10 जनवरी तक आनलाइन आवेदन कर हार्डकापी उ0प्र0 राज्य हज समिति के कार्यालय में 12 जनवरी, 2019 तक प्रत्येक दशा में उपलब्ध करा दें। बाद में प्राप्त होने वाले आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा। प्रशिक्षण हेतु हज कमेटी आफ इण्डिया मुम्बई द्वारा 28 व 29 जनवरी, 2019 की तिथि निर्धारित की गयी है। इस तिथि में नामित प्रशिक्षक को मुम्बई प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने हेतु जाना होगा।

Facebook Comments