शराब से मरे लोगों के परिजनों को10-10लाख तथा बीमारों को 2-2 लाख रूपये का मुआवजा देने की मांग

लखनऊ 9 फरवरी। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेष में जहरीली शराब से हो रही मौतों पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये कहा है कि राज्य सरकार ने पूर्व मंे लखनऊ, उन्नाव, कानपुर तथा अन्य जनपदों में अवैध शराब से हुयी मौतों से कोई सबक लेकर कार्यवाही की होती तो आज सहारनपुर और कुषीनगर में इस घटना की पुनरावृत्ति न होती है। उन्होंने जहरीली शराब से मरे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये तथा बीमारों को 2-2 लाख रूपये का मुआवजा देने की मांग की।
श्री दुबे ने आज इस हृदयविदारक घटना का जिम्मेंदार प्रदेष सरकार और स्थानीय प्रषासन को बताते हुये कहा कि अब तक 60 से अधिक लोग मौत का षिकार हो चुके हैं और सैकडों लोग विभिन्न अस्पतालों में जिंन्दगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। यह घटना उ0प्र0 सरकार के मुंह पर करारा तमाचा है क्यांेकि जहरीली शराब का सेवन प्रदेष में लगातार जारी है और प्रदेष में लगातार जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं और सरकार लकीर पीटने के अलावा कोई ऐसी कार्यवाही नहीं कर सकी है जो नजीर बन सके और अवैध शराब के कारोबारियों पर नकेल कस सकती।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 के सहारनपुर और कुषीनगर हादसे तथा उत्तराखण्ड के हरिद्वार में हुयी इन घटनाओं से यह स्पष्ट हो गया है कि राज्य में बडे पैमाने पर शराब का बडा कारोबार हो रहा है इस अवैध कारोबार में स्थानीय पुलिस प्रषासन और आबकारी विभाग संयुक्त रूप से मिले हुये हैं क्योंकि इस तरह की घटनाओं में पुलिस प्रषासन और आबकारी विभागों द्वारा अब तक की गयी कार्यवाही में केवल मजदूरों को ही दोषी माना गया और शराब माफियाओं के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी। उन्होंने शराब माफियाओं के खिलाफ युद्व स्तर पर कार्यवाही करने की मांग करते हुये कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकी जानी चाहिए।

Facebook Comments