पुलवामा में शहीद विजय कुमार के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 25 लाख रूपये का चेक दिया

लखनऊ: दिनांक 15 फरवरी, 2019 उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा देवरिया जनपद की प्रभारी श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने कल पुलवामा में हुयी आतंकवादी घटना में शहीद हुये सी0आर0पी0एफ0 के जवान विजय कुमार मौर्य के घर जाकर उनके परिवार को सात्वंना दी एवं दुःख को सहन करने का उन्हें ढाढस बंधाया। इस दौरान श्रीमती जायसलवा काफी भावुक हो गयी और उनकी आंख से आंसू भी छलक गये। शहीद विजय कुमार मौर्य देवरिया जनपद के ब्लाक भटनी, ग्राम-छपिया के निवासी थे।
श्रीमती जायसवाल ने शहीद मौर्य की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से शोक संतप्त परिवार को 25 लाख रूपये का चेक भेंट किया। यह भी आश्वस्त किया कि उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस दुःखद घड़ी में उनके साथ है और हरसंभव सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने मौर्य के पिता को वृद्धावस्था पेंशन तथा उनकी विधवा भाभी को विधवा पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी देवरिया को दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद विजय कुमार मौर्य के परिवार के साथ ही उनकी भाभी को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी।
शहीद विजय कुमार मौर्य के परिजनों से मिलने के उपरांत देवरिया पंचायत भवन में पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने हेतु एक शोक सभा भी आयोजित की गई, जिसमें शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गयी तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की गयी। शोक सभा में आतंकवादियों द्वारा किये कायरतापूर्ण फिदायीन हमले की घोर भत्र्सना की गयी। शोक सभा में विधायक श्री जनविजय, विधायक श्री कमलेश शुक्ल के पुत्र संजीव शुक्ल, जिलाध्यक्ष डाॅ0 अन्र्तयामी, पूर्व जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव, एस0पी0, सी0डी0ओ0 एवं प्रभारी जिलाधिकारी एवं अन्य जनप्रतिनिधि तथा वरिष्ठ अधिकारियों सहित भारी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Facebook Comments