मोदी सरकार पर 70 प्रतिशत लोगों का भरोसा कायम: राजीव रंजन

पटना: प्रसिद्ध प्रोफेशनल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन के हालिया सर्वे का हवाला देते हुए प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ रोजगार के मसले पर विपक्ष के तमाम दावों और दुष्प्रचार को दरकिनार करते हुए देश के 70 प्रतिशत लोगों का भरोसा केंद्र सरकार पर कायम है.

दुनिया की प्रतिष्ठित प्रोफेशनल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन द्वारा हालिया किए एक सर्वे के अनुसार भारत के दो तिहाई से ज्यादा लोग इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं कि अगले साल तक उनके लिए रोजगार के और बेहतर अवसर उपलब्ध हो जाएंगे. सर्वे के मुताबिकआने वाले 12 महीने में देश की आर्थिक स्थिति और बेहतर हो जाने पर अधिकांश लोगों ने भरोसा जाहिर किया है। इस सर्वे के नतीजे यह साफ़ बताते हैं कि विपक्ष द्वारा इस मसले पर फैलाया जा रहे झूठ को देश की जनता पूरी तरह समझ रही है यही वजह है कि लोग सरकार के कार्यों को न सिर्फ स्वीकार कर रहे हैं बल्कि उसके साथ पूरी ताकत से खड़े हैं. लोग जानते है कि बीते चार वर्षों में केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की दिशा में जितने क्रांतिकारी कदम उठाए हैंवैसे कदमो के बारे में कांग्रेस कभी सोच भी नही सकती थी.

मुद्रा योजनाकौशल विकासस्टार्ट-अप इंडिया जैसे अनेकों योजनाएं आज धरातल पर बखूबी काम कर रही हैजिससे हर साल करोड़ो लोगों को लाभ मिला है. अकेले मुद्रा योजना से ही बीते तीन वर्षों में 14.46 करोड़ लोगों को स्वरोजगार के लिए ऋण मिला है. जाहिर हैएक ऋण से अगर एक भी नौकरी सृजित हुई होगी तो चार साल में 14 करोड़ से अधिक रोजगारों का सृजन हुआ. खास बात ये है कि इनमे से तकरीबन सवा तीन करोड़ लोग ऐसे हैंजिन्होंने पहली बार लोन लिया है. इसके अलावा कौशल विकास योजना से तकरीबन 2.5 करोड़ लोगों को रोजगार का अवसर मिला है.

सरकार के प्रयासों मजबूत हो रहे उद्योग धंधे भी रोजगार क्षेत्र को मजबूत कर रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार आने वाले कुछ वर्षों में अकेले टेक्स्टाईल सेक्टर में ही 10 करोड़ रोजगार पैदा होने की उम्मीद की जा रही है. मोदी सरकार देशभर में मेगा एंप्लॉयमेंट जोन बनाने के लिए सरकार 1 लाख करोड़ रुपये की योजना तैयार कर रही है. जाहिर हैमोदी सरकार की नीतियां युवाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैंजिसे युवा भी भलीभांति समझ रहे हैं.

Facebook Comments