अमित शाह ने कांग्रेस और महागठबंधन को 2019 के लोकसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज देहरादून (उत्तराखंड) में आयोजित हरिद्वार और टिहरी लोक सभा त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से देश में पुनः विकास और जन-कल्याण के प्रति समर्पित प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। उत्तराखंड में कार्यक्रम के पश्चात् उन्होंने गजरौला (अमरोहा, यूपी) में पश्चिमी उत्तर प्रदेश बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं से कांग्रेस और महागठबंधन को 2019 के लोक सभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह केवल और केवल भारतीय  जनता पार्टी में ही संभव है कि एक बूथ अध्यक्ष के रूप में राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाला एक साधारण सा कार्यकर्ता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है और एक अत्यंत गरीब घर में जन्म लेने वाला व्यक्ति दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री पद को सुशोभित कर सकता है। यही भारतीय जनता पार्टी की विशेषता है।

कल संसद में मोदी सरकार द्वारा पेश किये गए ‘बजट 2019′ की चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि कल मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश किये गए ‘बजट 2019′ के दौरान एक बात बड़ी गौर करने लायक थी। जोश में बोलने वाले के चेहरे पर कल हवाइयां उड़ रही थी। कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता के चेहरे से नूर ही गायब था। समझ में नहीं आया कि चेहरा क्यों इतना उतरा हुआ था? कम से कम वे देश के गरीब, किसान, मजदूर की भलाई के लिए उठाये गए क़दमों पर मेज थपथपाकर भी तो अपनी सहमति जाहिर करते, लेकिन नहीं। राजनीति तो चलती रहती है, क्या किसी भी तरह केवल सत्ता प्राप्ति ही आपका लक्ष्य है? क्या देश के गरीब, किसान और मजदूरों के लिए आपका दिल नहीं धड़कता?

बजट 2019 में मोदी सरकार द्वारा देश के किसानों के लिए घोषित योजनाओं का जिक्र करते हुए श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नेरन्द्र मोदी जी ने देश के लघु एवं सीमांत किसानों, जिनके पास दो हेक्टेयर या पांच एकड़ तक की भूमि है, उनके एकाउंट में 6,000 रुपये सालाना सीधा ट्रांसफर करने का निर्णय लिया जो किसानों को समय पर खेती के लिए खाद, बीज, सिंचाई आदि में काफी सहायक होगी लेकिन कांग्रेस पार्टी इसकी भी आलोचना कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी की सोनिया-मनमोहन सरकार ने 10 सालों में एक बार वह भी केवल तीन करोड़ किसानों के महज 57,000 करोड़ रुपये ही माफ़ किये (उसमें भी घोटाले हुए) जबकि मोदी सरकार ने हर साल देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों को 75 हजार करोड़ रुपये सीधे उनके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर करने का निर्णय लिया है जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी दूरदृष्टि और किसानों के प्रति उनकी संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि वैसे किसान जिन्हें बैंकों से ऋण नहीं मिलता या उधार लेकर खेती करते हैं, उनके लिए प्रधानमंत्री जी ने ऐसी व्यवस्था की है कि उन्हें खेती के लिए ऋण ही न लेना पड़े। मैं भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को हृदय से साधुवाद देता हूँ।

राहुल गाँधी पर बड़ा हमला करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने लघु एवं सीमान्त किसानों को प्रतिवर्ष 6,000 रुपये की सहायता देने का निर्णय क्या लिया, कांग्रेस अध्यक्ष एवरेज निकालने लगे। राहुल गाँधी, आपको पता भी है कि रबी और खरीब में कौन-कौन से फसल होते हैं? आप किसानों के दर्द को समझते भी हो? आपकी चार-चार पीढ़ियों ने देश में 55 सालों तक राज किया लेकिन आपने कैसा कृषि विकास किया कि आज भी किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 5 साल में किसानों को सशक्त करने की दिशा में जो इनिशिएटिव लिए हैं, निश्चित रूप से जब देश आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मना रहा होगा, किसानों की आमदनी दुगुनी हो चुकी होगी।

 

श्री शाह ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने मध्यम वर्ग के लोगों को बड़ी राहत देते हुए आयकर में छूट की सीमा को ढाई लाख से बढ़ा कर पांच लाख रुपये कर दिया है जो निवेश करने पर साढ़े छः लाख रुपये तक पहुँचती है। पहले चालीस लाख रुपये तक के टर्नओवर पर जीएसटी को ख़त्म किया और अब पांच लाख रुपये तक के इनकम को टैक्स फ्री करके मोदी सरकार ने मध्यम वर्ग को बहुत बड़ी राहत दी है।

देश की सीमा की सुरक्षा करने वाले वीर सैनिकों के लिए मोदी सरकार की निष्ठा और संवेदनशीलता का जिक्र करते हुए श्री शाह ने कहा कि कल प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश की आजादी के बाद से सबसे बड़ा रक्षा बजट लेकर आये। पहली बार रक्षा बजट के लिए तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा आवंटित किया गया है जो जवानों की सुरक्षा, आधुनिकीकरण, बेहतर संचार व्यवस्था एवं उन्नत तकनीक के लिए आवश्यक था। इस सबके साथ जब देश के जांबाज सिपाहियों की वीरता का समावेश होता है, तब भारतीय सेना अजेय बनती है। उन्होंने कहा कि केंद्र में 10 साल तक सोनिया-मनमोहन सरकार रही लेकिन सेना के आधुनिकीकरण के लिए कुछ भी नहीं किया गया। राहुल गाँधी, तनिक आप अपने समय के आधुनिकीकरण के प्रोग्राम उठा कर देखिये, सेना के आधुनिकीकरण के लिए कुछ नहीं किया गया। इतना ही नहीं, रक्षा सौदों को भी लटकाकर रखा गया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने रक्षा बजट के लिए तीन लाख करोड़ रुपये से भी अधिक आवंटित कर देश की सेना और देश की सीमा, दोनों को सुरक्षित करने का काम किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस 55 साल की चार पीढ़ियों के शासन में वन रैंक, वन पेंशन (OROP) तक नहीं दे पाई। यह भारतीय जनता पार्टी की श्री नरेन्द्र  मोदी सरकार है जिसने एक ही साल में वन रैंक, वन पेंशन को लागू कर 8000 करोड़ रुपये आवंटित किये। अब तक वन रैंक, वन पेंशन के लिए लगभग 35,000 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि हमारे लिए OROP वन रैंक, वन पेंशन है जबकि कांग्रेस के लिए OROP ओनली राहुल, ओनली प्रियंका है।

श्री शाह ने कहा कि आजादी के 70 सालों तक जिन वर्गों के बारे में सोचा तक नहीं गया, इस बजट में उन समुदायों के कल्याण का भी ख़याल किया गया है। असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए पेंशन, मछुआरा समाज के कल्याण के लिए ‘मत्स्य पालन’ विभाग और सदैव से उपेक्षित घुमंतू जातियों के कल्याण के लिए “कल्याण बोर्ड” इसी का परिचायक है। इसी तरह कामधेनु संवर्द्धन आयोग बना कर गौ-संरक्षण और गौ-संवर्द्धन की दिशा में ऐतिहासिक पहल की गई है जोर ऑर्गेनिक खेती के साथ-साथ देश के विकास और संस्कृति के संरक्षण में भी अमूल्य योगदान देगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी सदैव इस बात के लिए प्रयत्नशील रहते हैं कि देश के गरीबों तक उनका अधिकार कैसे निर्बाध तरीके से पहुंचे। उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी प्रधानमंत्री रहते हुए कहा करते थे कि गरीबों के लिए एक रुपये भेजे जाते हैं तो उन तक केवल 15 पैसे ही पहुंचता है। आखिर उस वक्त तो पूर्ण बहुमत वाली आपकी ही सरकार थी तो फिर ये 85 पैसे कौन खा जाता था? हमने गरीबों के अधिकारों की रक्षा के लिए डीबीटी योजना की शुरुआत की जिसके कारण एक लाख करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा रोका गया। कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार के 10 वर्षों में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार भ्रष्टाचार-मुक्त, निर्णायक एवं पारदर्शी सरकार है।

महागठ बंधन पर हमला करते हुए श्री शाह ने कहा कि ये महागठबंधन कही भी सार्थक रूप से काम नहीं करने वाली क्योंकि इनके नेताओं की केवल अपने-अपने राज्यों में ही थोड़ी पूछ है हालांकि इन सबको 2014 में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारी पटखनी दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कभी एक दूसरे का मुंह न देखने वाले बुआ-भतीजा एक मंच पर आ गए हैं, इसी से यह पता चल जाता है कि ये भारतीय जनता पार्टी से कितना डरे हुए हैं। अभी तो यूपी में केवल दो इकट्ठे हुए हैं, भले ही चारों इकट्ठे हो जाएँ, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की 73 से सीटें 74 होंगी, 72 नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस की परिचायक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश से गरीबी, बेरोजगारी, बीमारी, अँधेरा, निरक्षरता और भ्रष्टाचार हटाना चाहते हैं जबकि कांग्रेस और तथाकथित महागठबंधन का एक ही एजेंडा है – मोदी हटाओ। इस तथाकथित गठबंधन का न न तो नेता है और न ही कोई नीति। महागठबंधन के नेता जितनी बार ‘मोदी-मोदी’ का नाम रटते हैं, उतना यदि नारायण का नाम ले लें तो उनका कल्याण भी हो।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2019 का लोक सभा चुनाव न केवल उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए, बल्कि यह समग्र राष्ट्र के लिए महत्वपूर्ण है। हम चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी का भगवा पश्चिम बंगाल, ओडिशा और केरल में भी शान के साथ लहराए। उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण के प्रति समर्पित सरकार किस तरह काम करती है, यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पांच वर्षों में कर के दिखाया है। मोदी सरकार ने पांच वर्षों में 6 करोड़ से अधिक गरीब महिलाओं को गैस के कनेक्शन दिए, डेढ़ करोड़ों लोगों को घर दिया, ढाई करोड़ लोगों और 19 हजार गाँवों से अँधेरा दूर किया और आठ करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया। गरीबों को उनकी वेदना से मुक्ति दिलाने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत हुई है जिससे केवल तीन महीने में ही 10 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब भी देश का इतिहास लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित किया जाएगा।

प्रयागराज में चल रहे कुंभ में राम मंदिर के विषय पर चर्चा के संदर्भ में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता दुविधा में न रहे। साधु-संतों के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी की भी श्री राम जन्मभूमि पर नीति स्पष्ट है। श्री राम जन्मभूमि पर ही राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए और जल्द से जल्द बनना चाहिए, यह देश की जनता से हमारा कमिटमेंट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर की सुनवाई में अड़ंगा लगाती है। कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर पर सुनवाई 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद टालने की अपील करते हैं। राहुल गाँधी, अखिलेश यादव और बहन मायावती राम मंदिर पर पहले अपना रुख स्पष्ट करें कि वे श्री राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं या नहीं? मैं डंके की चोट पर कहता हूँ कि भारतीय जनता पार्टी उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए कृतसंकल्पित है।

श्री शाह ने कहा कि 70 सालों से राम जन्मभूमि का विषय अदालत में चल रहा है। 2009 से इसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है। हमें तो समझ ही नहीं आता कि सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई क्यों नहीं हो रही? श्री राम जन्मभूमि न्यास समिति ने अपनी 42 एकड़ जमीन वापस मांगी, हमने इस 42 एकड़ जमीन को वापस देने का फैसला कर याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली है। यह भूमि श्री राम जन्मभूमि न्यास समिति की ही थी, जिसे हमने वापस करने का निर्णय लिया है। हम आशा करते हैं कि जल्द से जल्द इस केस का निपटारा हो और उसी स्थान पर भगवान् प्रभु राम का भव्य मंदिर बने।

श्री शाह ने कहा कि हमने उत्तराखंड के विधान सभा चुनाव के समय राज्य की जनता से यह वादा किया था कि नरेन्द्र मोदी सरकार और त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार का डबल इंजन देवभूमि उत्तराखंड को एक मॉडल राज्य के रूप में प्रतिस्थापित करेगा। आज यह चहुँ ओर स्पष्ट है कि एक ही साल में केद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने राज्य के विकास को फास्ट ट्रैक पर आगे बढ़ाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का विकास प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चार धाम की यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड के निर्माण की रखी है जिससे चार धाम की यात्रा सुगम, सुरक्षित और आनंददायक बनेगी। उन्होंने कहा कि केदारनाथ की यात्रा काफी कठिन होती है लेकिन मैं विश्वास के साथ कहना चाहता हूँ कि अगले साल से केदारनाथ धाम में बाबा भोले का आशीर्वाद प्राप्त करना काफी आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने केदारनाथ तीर्थ का कायाकल्प करने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार और उत्तराखंड की श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार ने मिलकर अल्पकाल में ही उत्तराखंड के सामाजिक जीवन के हर क्षेत्र, हर वर्ग और हर गाँव के लिए कुछ न कुछ करने का हरसंभव प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार ने सबसे बड़ा काम किया है उत्तराखंड से भ्रष्टाचार को पूरी तरह से ख़त्म करने का। मैं इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को साधुवाद देना चाहता हूँ।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में पश्चिमी यूपी बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी ने डेढ़ ही वर्ष में राज्य के सभी के सभी 80 जनपदों में ‘एक जनपद, एक उत्पाद’ का स्वप्न साकार कर दिया है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार जिसमें सपा और बसपा भी भागीदार थी, ने उत्तर प्रदेश को विकास के लिए 13वें वित्त आयोग में महज 3,30,000 करोड़ रुपये की राशि दी गई जबकि 14वें वित्त आयोग में मोदी सरकार ने यूपी के विकास के लिए लगभग 8,08,000 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है। इसके अतिरिक्त उज्जवल डिस्कॉम में यूपी को लगभग 33 हजार करोड़, मुद्रा योजना में 62 हजार करोड़ और अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 1,22,000 करोड़ रुपये अर्थात् कुल 10,27,000 करोड़ रुपये मिले हैं।

भू-माफिया वाले पलायन करने को मजबूर हुए, एंटी रोमियो स्क्वाड ने भी काफी अच्छा काम किया है। सच्चे अर्थों में देश में सर्वोत्तम क़ानून-व्यवस्था की दिशा में यूपी आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना के तहत राज्य में सवा लाख लाभार्थियों को लगभग 62 हजार करोड़ रुपये दिए गए, पांच करोड़ 28 लाख जन-धन खाते खोले गए, लगभग 21 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सहायता मिली, दो करोड़ 55 लाख घरों में एलईडी बल्ब वितरित किये गए, एक करोड़ 6 लाख गैस कनेक्शन दिए गए, लगभग 75 लाख घरों में आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुँची और एक करोड़ 71 लाख परिवारों में शौचालयों का निर्माण कर महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया गया। इसलिए देश की जनता फिर से मोदी सरकार लाने के लिए कृतसंकल्पित है। फिर से मोदी सरकार लाने का स्पष्ट मतलब है उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना।

अवैध घुसपैठियों को लेकर विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए श्री शाह ने कहा कि इस कथित महागठबंधन को देश की सुरक्षा की कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि हम अवैध घुसपैठियों की पहचान के लिए एनआरसी लेकर आये लेकिन सपा, बसपा, तृणमूल सहित पूरी की पूरी राहुल गाँधी एंड कंपनी अवैध घुसपैठियों के समर्थन में उतर आई। उनके लिए घुसपैठिये उनके वोट बैंक हैं, हमारे लिए देश की सुरक्षा सबसे पहले है। आप एक बार पुनः केंद्र में मोदी सरकार का गठन कीजिये, पूरे देश से घुसपैठिये को निकालने की व्यवस्था केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार करेगी। राहुल गाँधी सहित विपक्षी गठबंधन के तमाम नेताओं को लोक सभा चुनाव से पहले एनआरसी पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आर्थिक रूप से पिछड़े अगड़े समाज के युवाओं को शिक्षा और सरकारी नौकरी में मोदी सरकार ने 10% आरक्षण देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि 70 साल से अगड़े समाज के गरीब युवाओं के लिए कांग्रेस और उनके सहयोगियों की सरकारों ने कुछ भी नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 10% आरक्षण का निर्णय देकर सर्वस्पर्शी विकास की भावना को चरितार्थ किया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देकर मोदी सरकार ने देश के करोड़ों पिछड़े वर्ग के लोगों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है।

श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में विपक्ष के कथित गठबंधन को उखाड़ फेंकने और राज्य में 25 सालों तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार का मार्ग प्रशस्त करने के लिए 50% की लड़ाई लड़ने हेतु कृतसंकल्पित हैं।

Facebook Comments