एमिटी विश्वविद्यालय की डा. नलिना सिंह को मिली यूनाइटेड स्टेट की प्रतिष्ठित फेडरल ग्रांट

लखनऊ 25 फरवरी 2019- एमिटी स्कूल आफ कम्युनिकेशन इन्हांसमेंट एण्ड ट्रांसफारमेशन, एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर की विभागाध्यक्षा डाॅ. नलिना सिंह को यूनाइटेड स्टेट के यूएस डालर 13500 के प्रतिष्ठित फेडरल अनुदान के लिए चुना गया है।

उन्हें यह अनुदान यूनाइटेड स्टेट के आंग्ल भाषा कार्यक्रम के ब्यूरो आॅफ एजूकेशनल एण्ड कल्चरल अफेयर्स कार्यालय के द्वारा दिया जा रहा है।

इस अनुदान के लिए डाॅ. नलिना सिंह भारत से चुने जाने वाली एक मात्र प्रतिभागी हैं। यह अनुदान डाॅ. नलिना सिंह को दो अंतर्राष्ट्रीय प्रोफेशनल डेवलपमेंट प्रोग्राम में प्रतिभागिता करने के लिए दिया जा रहा है, जिसका आयोजन यूनाइटेड स्टेट में होगा। डाॅ. नलिना सिंह फिलाल्डेल्फिया के टेम्पल विश्वविद्यालय में आगामी 24 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित होने वाले टीचर एक्सचेंज प्रोग्राम 2019 में भी शिरकत करेंगी। इस कार्यक्रम के लिए 24 देशों से मात्र 25 प्रतिभागियों को चुना गया है।

डाॅ. नलिना सिंह 10 मार्च से 15 मार्च तक जार्जिया के अटलांटा में होने वाले विश्व के सबसे बड़े आंग्ल भाषा शिक्षण सम्मेलन टेसाॅल कन्वेंशन-2019 में भारत का प्रतिनिधित्व भी करेंगी।

डाॅ. नलिना सिंह की इस उपलब्धि पर एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर के समस्त सदस्यों ने बधाई दी और उनकी सफल यात्रा के लिए शुभकामना व्यक्त की है।

Facebook Comments