भारत के मन कि बात-मोदी के साथ: पीपीआरसी द्वारा किया गया स्वच्छता सेवक संवाद

नई दिल्ली, 04 मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने 2019 के आम चुनाव के अपने संकल्प पत्र के लिए एक देश व्यापी भारत के मन की बात मोदी के साथ अभियान की शुरुवात की है, जिसके तहत समाज के हर वर्ग के साथ बातचीत कर उनके विचार को एकत्रित करने का प्रयास जारी है। इसी क्रम में आज लोक निति शोध केंद्र नई दिल्ली द्वारा स्वच्छता सेवक संवाद का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे ने की। कार्यक्रम में दिल्ली और देश के अन्य भागों में चल रहे स्वच्छता कर्मियों के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि, भाजपा दिल्ली प्रदेश के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, उत्तर और दक्षिणी दिल्ली के महापौर श्री आदेश गुप्ता एवं श्री श्री नरेन्द्र चावला, लोक नीति शोध केंद्र के निदेशक डॉ. सुमित भसीन एवं भाजपा के राष्ट्रीय सुशासन सेल के सदस्य श्री वीरेन्द्र सचदेवा मौजूद थे।
डॉ. विनय सहस्रबुद्धे ने अपनी बात रखते हुए कहा कि स्वच्छ भारत अभियान को जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक जनांदोलन का रूप दिया उससे हम सबको प्रेरणा मिलती है कि अपने देश को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी किसी एक वर्ग की नहीं अपितु पुरे समाज की है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रयागराज में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता कर्मियों के चरण धो कर समाज में जो संदेश दिया, उससे भी हम सबको सीख लेकर समाज में आगे आना चाहिए।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्री आदेश गुप्ता एवं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्री नरेन्द्र चावला ने इस बात पर जोर दिया कि मोदी जी के द्वारा जो समरसता और सामाजिक एकता का अभियान चलाया गया है, उसमें हम सबको आगे बढ़ कर अपने देश और खास कर हमारे स्वच्छता कर्मियों के भलाई को लेकर सोचना चाहिए।
स्वच्छता कर्मियों के यूनियन के नेता श्री एस पी राइ, कृष्णा कुमारी, श्री मुकेश विराट एवं अन्य सभी गणमान्य यूनियन के नेताओं ने संकल्प पत्र के लिए अनेकों महत्वपूर्ण सुझाव दिए जिसे सुझाव पेटी में जमा किया गया है। यह भी दिलचस्प बात है कि संकल्प पत्र बनाने के लिए पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा इतना बड़ा देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।

Facebook Comments