बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीस जी के निधन पर शोक जताया

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर के सांसद श्री नित्यानंद राय ने पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीस जी के निधन पर अपनी शोक संवेदना प्रकट की है। श्री राय ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडीस जी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार (1998-2004) में रक्षामंत्री के पद का बखुबी निर्वहन किया था।पोखरण में हुए दूसरे परमाणु परीक्षण के वक्त और 1999 में कारगिल युद्ध के वक्त जॉर्ज देश के रक्षा मंत्री थे।प्रार्थना है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे और परिजनों को सांत्वना दे।
बिहार भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जॉर्ज फर्नांडीस एक कद्दावर समाजवादी नेता थे जिन्होने अपने उसूलों से कभी समझौता नहीं किया। एनडीए के नेता के तौर पर उनकी बेहतरीन भुमिका रही है। समाज के किसान, मजदूर व गरीब लोगों के लिये उनके दिल में बहुत संवेदना थी और उन्होने राष्ट्रीय राजनीति को बहुमुल्य योगदान दिया है जिसकी कमी हमेशा महसूस होगी।
श्री नित्यानंद राय ने कहा कि जॉर्ज साहब के दिल में बिहार था और यह प्रदेश उनकी कर्मभूमि भी रही। उन्होनें  मुजफ्फरपुर और नालंदा लोकसभा क्षेत्र का कई बार प्रतिनिधित्व किया। बिहार के समाज और राजनीति में जॉर्ज फर्नांडीस जी का बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया है जिसे हमेशा याद रखा जायगा।

Facebook Comments