भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने अपने संसदीय क्षेत्र में दिव्यांगो को उपकरण वितरित किए

लखनऊ 17 जनवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के सहयोग एवं गेल इण्डिया के तत्वावधान में जिला दिव्यांग विभाग द्वारा दिव्यांगजनो को सहायक उपकरणों का वितरण किया गया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने चंदौली संसदीय क्षेत्र के मुनारी वाराणसी में कहा कि दिव्यांग जनों को मुख्यधारा में सहजता के साथ जीविकोपार्जन एवं अन्य क्षेत्रों को सहज व सरल बनाने को दृष्टिगत रखते हुए अनेक गम्भीर प्रयास किये जा रहे हैं। मोदी जी ने पुर्वांचल के पिछड़े भाग में विकास की गति को इतने व्ययस्थित तरीके से आगे बढ़ाया है कि पुर्वाचल का विकास लोगों को दिखने लगा है। हम जैसे जनप्रतिनिधि भी आज अपने संसदीय क्षेत्र में सड़क, पुल, विद्यालय, हाॅस्पिटल, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को विकसित करने में जो सफलता मिली है उसमें योगी व मोदी सरकार की विकास की सोच का सबसे बड़ा योगदान है।
राष्ट्रीय दिव्यांग विभाग के सदस्य उत्तम ओझा ने बताया कि जल्द ही दिब्यांग जनों को हर महीने मिलने वाली पेंशन में केन्द्र के हिस्से को 300 रुपये से बढ़ाकर 1000 रूपये करने का प्रयास किया जा रहा है। जिला दिव्यांग अधिकारी राजेश मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम में एक करोड़ की लागत से कुल 560 उपकरणों का वितरण किया गया जिसमें मुख्य रूप से मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल, ट्राइसाइकिल, जन्मान्धो के लिए एलार्म वाली छड़ी के साथ अन्य उपकरणों का वितरण किया गया।

Facebook Comments