6 जनवरी को रामलीला मैदान में होगा भाजपा के अनुसूचित जाती मोर्चा का भीम महासंगम कार्यक्रम

नई दिल्ली, 04 जनवरी।  आगामी 6 जनवरी को होने वाले भाजपा अनुसूचित मोर्चा द्वारा आयोजित भीम महासंगम कार्यक्रम हेतु भाजपा प्रदेश कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसको सम्बोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने बताया कि यह कार्यक्रम विपक्ष द्वारा फैलाये जा रहे नकारात्मक माहौल में सकारात्मक ऊर्जा को एकत्रित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इस प्रेस वार्ता में कार्यक्रम संयोजक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष श्री मोहनलाल गिहारा, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजकुमार भाटिया, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराह, मोर्चा महामंत्री श्री लाजपत राय एवं श्री राहुल गौतम उपस्थित थे।

श्री तिवारी ने बताया कि 6 जनवरी को भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा रामलीला मैदान में एक भव्य आयोजन किया जा रहा है जिसका नाम हमने उस महान आत्मा के नाम पर रखा है जो शोषित, वंचित, पीड़ितों के मसीहा रहे, जिन्होंने अनुसूचित जाति-जनजाति समाज के हक की लड़ाई लड़ी ऐसे हमारे बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर हमने इस कार्यक्रम का नाम रखा है -भीम महासंगम। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सामजिक समरसता की खिचड़ी बनायीं जाएगी जो समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की 4 मुख्य विशेषताएं हैं –

पहली यह है कि आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए हमने अनुसूचित समाज  के लोगों से प्रतीक के रूप में 1 मुट्ठी चावल और आधा मुट्ठी दाल माँगा था जो लोगों ने दिया है। अर्थात अनुसूचित समाज प्रधानमंत्री के रूप में श्री नरेंद्र मोदी जी को पुनः देखना चाहता है।

दूसरी यह है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अभी तक हमने सुना था कि 3000 किलो भोजन एक ही बर्तन में बनाने का रिकॉर्ड नागपुर के शेफ विष्णु मनोहर के नाम है। वही विष्णु मनोहर अब हमारे अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यक्रम में 5000 किलो समरसता खिचड़ी एक ही बर्तन में बनाने का नया रिकाॅर्ड बनायेंगे।

तीसरी विशेषता यह है कि समरसता की खिचड़ी हम अनुसूचित परिवारों के घर से मांग कर भिक्षा के रूप में ला रहे हैं। पिछले 3 महीने से हमारे कार्यकर्ता इस कार्य में जुटे थे और उनको हमने झोले दिए थे जिसमे जो कार्यकर्ता दाल और चावल एकत्रित कर रहा है उसका नाम भी लिखा है। श्री तिवारी ने कहा कि ये सिर्फ झोला नहीं है 3 लाख अनुसूचित परिवारों का प्यार है जो नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहता है।  इससे यह स्पष्ट होता है कि अनुसूचित समाज नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने के लिए कितना जागरूक है।

चैथी विशेषता यह है कि हमने इस अभियान को सफल बनाने के लिए 14 लाख संकल्प पत्र भी बनवाये थे और उन संकल्प पत्रों के माध्यम से 14 लाख लोगों से भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने संपर्क किया है। इसके साथ ही पत्रक के माध्यम से उन्होंने सभी को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।

श्री तिवारी ने बताया कि 14 लाख लोगों को हमारे कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और इन जानकारियों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ यह सकारात्मक ऊर्जा जो रामलीला मैदान से उत्पन्न होगी वह समाज में समरसता के लिए सकारात्मकता लेकर आएगा और इसके माध्यम से सिर्फ पार्टी ही नहीं हमारा राष्ट्र जीतेगा और नकारात्मकता की हार होगी।

कार्यक्रम संयोजक एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा ने बताया कि 6 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में 25000 लोग एक साथ भोजन करेंगे और समरसता की खिचड़ी खाएंगे। भोजन की व्यवस्था ग्राउंड में ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सकारात्मकता के माध्यम से आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया जायेगा।

दिल्ली भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री मोहनलाल गिहारा ने कहा कि दलित समाज जो अलग-अलग जातियों में बंटा हुआ है भीम महासंगम के माध्यम से अपनी एकता का संदेश ऐतिहासिक रामलीला मैदान के मंच से समाज के बीच प्रस्तुत करेगा और हमें पूरी उम्मीद है इस रैली में सभी समाज के लोग बढ-चढ़ कर भाग लेगें।

Facebook Comments