कनाडा : टोरंटो रेस्टोरेंट के पास फायरिंग में एक मौत, 13 घायल, हमलावर ढेर

टोरंटो:  कनाडा के टोरंटो शहर में एक रेस्टोरेंट में अंधाधुंध गोलीबारी की खबर आ रही है। टोरंटो शहर के ग्रीकटाउन इलाके में हुई इस गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई और 13 अन्य लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घायलों में एक नाबालिग भी है जिसकी हालत ठीक गंभीर है। टोरंटो पुलिस के मुताबिक फायरिंग करने वाला शख्स को मार दिया गया है।

‘न्यूज कॉर्प आस्ट्रेलिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बंदूकधारी ने रेस्तरां के बाहर अंधाधुंध गोलिया चलाई, जिससे डरकर लोग जमीन पर लेट गए। टोरंटो पुलिस सार्जेट ग्लेन रसेल ने ‘सीएनएन’ को बताया कि रविवार रात 10 बजे के आसपास ग्रीकटाउन में डेनफोर्थ एवेन्यू के एक रेस्तरां के बाहर गोलीबारी शुरू होने के बाद घायलों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें रेस्तरां के भीतर दर्जनभर से अधिक गोलियों की आवाजें सुनाई दी। काली पोशाक में एक शख्स को सड़क पर देखा गया। उसने 15 से 20 बार गोलियां चलाई। ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, सहायक चिकित्सकों ने मीडिया को पुष्टि कर बताया कि पीड़ितों को गंभीर चोटें आईं हैं और इनमें एक बच्चा भी शामिल है।

टोरंटो पैरामेडिक सर्विसेज ने ‘सीएनएन’ के साझेदार ‘सीटीवी’ को बताया कि आठ लोगों को एंबुलेंस से विभिन्न चिकित्सा केंद्रों में ले जाया गया जिसमें छह को ट्रॉमा अस्पताल और एक घायल को पीडियाट्रिक ट्रॉमा और दूसरे को किसी और अस्पताल में ले जाया गया। पुलिस का कहना है कि वे इस मामले में और जानकारी जल्द ही मुहैया कराएंगे।

Facebook Comments