सुपरसोनिक डीजे नाइट के साथ हुआ एमिफोरिया-2019 का समापन

लखनऊ, 8 फरवरी, 2019: तीन दिन पहले यूथ आइकन मिस और मिस्टर एमिटी प्रतियोगिता के साथ शुरु हुए एमिफोरिया-2019 का आज वीएच1 सुपरसोनिक नाइट की धमाकेदार प्रस्तुति और दर्जनों प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गया।

इस अवसर पर एमिटी विश्वविद्यालय लखनऊ परिसर के कार्यवाह प्रति कुलपति डा. सुनील धनेश्वर, निदेशक प्रोजेक्ट्स श्री नरेश चन्द्र, कोआर्डिनेटर एमीफोरिया-2019, प्रज्ञान डंगवाल सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

एमीफोरिया-2019 में यूथ आइकन, एमिटी आइडल, एमिटी डिजाइनर अवार्डस्, म्यूजिक बाई ज्यूक बाक्स, परिवर्तन, केलेक्टिका, पिक योर प्राप, म्यूजिकली, मिस्टर एण्ड मिस अवेकनिंग, ब्रांड इक्विटी, सोप कर्विंग, जीनियस माइंड, हल्ला बोल, हैंडस् आॅन मड और इंडियन एथनिक रेस्टाॅरेंट जैसे दर्जनों कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित किए गए।

एमिटी आइडल गायन प्रतिभा को तराशने और उसे मंच देने की प्रतियोगिता रही जिसमें एमिटी के सभी विभागों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में बैचलर आॅफ फाइन आर्टस् के छात्र वर्णिक को एमिटी आइडल-2019 का खिताब दिया गया। एमिटी ला स्कूल के अंशुल और प्रांजल क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

यूथ आइकन प्रतियोगिता विद्यार्थियों को उनकी समाजिक जिम्मेदारी का एहसास कराने का माध्यम बनी। इस प्रतियोगिता में बतौर निर्णायक माइक्रोलिट के ग्लोबल मार्केटिंग हेड, अविरल जैन, रेडियो सिटी की आरजे, राशी जौहरी और रेशमगढ़ के मैनेजर, फराज शमशी कार्यक्रम में शामिल हुए। कई चरण की प्रतियोगिता के बाद तनिष्क गुप्ता को यूथ आइकन मिस्टर एमिटी और दानिया अलावर को यूथ आइकन मिस एमिटी घोषित किया गया।

एमिटी डिजाइनर्स अवार्ड में शामिल नवोदित फैशन डिजाइनर्स के काम को फैशन की कसौटी पर परखने के लिए मिसेज इंडिया क्वीन ग्लोब और मिसेज टाइलेंटेड, मिसेज इंटेलिजेंट-2017 सुश्री सोनिया अरोड़ा मेहरोत्रा, वल्र्ड रिकाॅर्ड होल्डर, स्त्री शक्ति अवार्ड से विभूषित ज्वेलरी डिजाइनर वर्षा श्रीवास्तव और सोहिबा अहलय क्रिएशंस मुम्बई की निदेशिका अहलय अफजल, मिसेज लखनऊ एवं मिसेज उत्तर प्रदेश-2018 डाॅ. निधि मेहता, फैशन डिजाइनर शुरुचि पांडेय और फैशन डिजाइनर राखी गुप्ता निर्णायकों की भूमिका में कार्यक्रम में उपस्थित रहीं।

एमिटी डिजाइनर्स अवार्ड प्रतियोगिता में देश के कई शहरों से आयेे फैशन संस्थानों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें आर.एम.एल अवध विश्वविद्यालय फैजाबाद, सीआरडी पीजी काॅलेज गोरखपुर, डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय, टियाराव  फैशन हाउस, आईआईएफटी लखनऊ, ब्लिट्ज वाराणसी, आईआईएफटी गोरखपुर, ड्रीम जोन लखनऊ आदि शामिल रहे।

चमकदार रंगीन लाइटों और धमाकेदार संगीत के बीच युवा छात्र-छात्राओं ने माॅडल्स के रूप में देश भर से आये इन डिजाइनर्स के वस्त्रों को मंच पर प्रदर्शित किया। प्रतिभागियों ने कलर ब्लाॅकिंग, फ्लिपिंग टाइम विद नाइन टू नाइन, मोनार्क द डार्क साइड और मरमिड स्टाइल, विडिंग गाउंस, सारी गाउंस आदि स्आइलों के वस्त्रों को प्रदर्शन किया।

इस धमाकेदार फैशन शो के बाद बारी आई अवार्डस् की जिसमें एमिटी स्कूल आॅफ फैशन टैक्नालाजी के चैथे सेमेसटर के सृजा त्रिवेदी को उनके कलेक्शन कलरब्लाकिंग के लिए प्रथम पुरस्कार, चेतन को द्वितीय पुरस्कार और शिखा तिवारी एवं शिरीश आबदीन को तृतीय पुरस्कार दिया गया।

इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों से आए बिल्ट्ज वारानसी को प्रथम पुरस्कार, टियारव फैशन हाउस को दूसरा तथा डीडीयू गोरखपुर को तीसरा पुरस्कार दिया गया। वहीं बेस्ट कान्सेप्ट का पुरस्कार एमिटी के मो. २ााहिद को बेस्ट डिजाइन अवार्ड ड्रीमजोन लखनऊ को, बेस्ट कन्सट्रक्शन का पुरस्कार आईआईएफटी गोरखपुर को, बेस्ट रैम्प अपील का पुरस्कार  एमिटी की दृष्टि को और बेस्ट कलर कंस्ट्रक्शन का अवार्ड आरएमएल अवध विवि फैजाबाद को दिया गया।

एमीफोरिया-2019 का अंतिम कार्यक्रम वीएच1 सुपरसोनिक नाइट रहा जिसमें राक बैंड के साथ डीजे की ताल पर छात्र-छात्राएं जमकर थिरके। कार्य्रकम में हालीवुड और बालीवुड के कई हिट नम्बरस् पर डांस समूहों ने गीत और संगीत से शाम को एक यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

इन तीन दिनों के दौरान विवि. के लगभग 5500 छात्रों के लिए विभिन्न विभागों की ओर से 50 से भी ज्यादा कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं की गईं जिसमें एमिटी लखनऊ परिसर के अलावा देश के कई अन्य महाविद्यालयों और विश्वविद्ययालयों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

Facebook Comments