पटना में स्वामी विवेकानन्द जी के जयंती के अवसर पर आरंभ युवा सप्ताह का समापन

पटना, 19 जनवरी 2019 आज दिनांक- 19.01.2018 को टी.पी.एस. काॅलेज, पटना में स्वामी विवेकानन्द जी के जयंती के अवसर पर आरंभ हुए युवा सप्ताह का समापन बड़े धूम-धाम से किया गया। इस अवसर पर अनेकों रंगा-रंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक राष्ट्रीय हिन्दीं, भोजपुरी, लोकगीत एवं मगही गानों एवं डांस से सवों का दिल जित लिया, इस युवा सप्ताह छात्र-छात्राओं के द्वारा नुक्कड़-नाटक का भी आयोजन किया गया था। गायन के क्षेत्र में सबसे बेहतीहन गायक प्रियांसु कुमार, अंग्रेजी विभाग द्वारा गया गया। इनके गायन ने सवों को मन-मुग्ध कर दिया डांस सोनाली कुमारी, गायन आइसा राज, कुमारी ज्योति ने भी अपने-अपने ज्लवे बिखेरे।
12 से 19 जनवरी तक आयोजित युवा सप्ताह कार्यक्रमों के अनुसार प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं संतावना पुरस्कार के लिए घोषणा किया गया।
भाषण – देश में युवाओं की भूमिका प्रथम स्थान – चंदन कुमार, द्वितीय स्थान-  कुमारी ज्योति, तृतीय स्थान- अमित कुमार सिंह
वाद-विवाद- सदन की राय में पूॅजीवाद एक बेहतरीन व्यवस्था है।
प्रथन स्थान- अमन कुमार, द्वितीय स्थान- भाष्कर भुवन, हिमांशु कुमार।
कविता पाठ- प्रथम स्थान- अमन कुमार, उज्जवल पाठक, सिमरन
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य ने सवों को पढ़ाई के साथ सांस्कृतिक एवं समाजिक कार्ये में भाग लेने का सहाल दिया उपस्थित शिक्षकों में प्रो. श्यामल किशोर, प्रो. अंजली, प्रो. अबू बकर रिजवी, प्रो. दिपीका शर्मा, प्रो. शिवनारायण राम एवं बड़ी संख्या में शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारीगण उपस्थित रहें।
अंत में कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. कृष्णनन्दन प्रसाद ने सवों का आभार व्यक्त किया।

Facebook Comments