प्रधानमन्त्री के संकल्प और जनसहयोग से हारेगा कोरोना: संजय जायसवाल

पटना: कोरोना से चल रही लड़ाई में सरकार की तैयारियों पर अपना विश्वास व्यक्त करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा “ दुनिया के 159 देशों में फ़ैल कर वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाही मचाने में जुटा हैवहीं भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयमसंकल्प और 130 करोड़ लोगों द्वारा उन्हें दिया जा सहयोग, उसके सामने चट्टान की तरह खड़ा है.

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया के जनमानस के मन में एक डर का माहौल पैदा कर दिया है. इससे बचने के लिए क्या करें और क्या न करें को लेकर पूरी दुनिया में उथल-पथल मची हुई है. इसी के कारण दुनिया के शक्तिशाली और समृद्ध मुल्क भी कोरोना को अपने यहाँ तबाही मचाने से नहीं रोक पायें. लेकिन इतने गंभीर माहौल में भी प्रधानमन्त्री मोदी जी की एक अपील पर सभी लोगों ने जिस तरह से सोशल डिस्टेंसिग और संपूर्ण लॉकडाउन जैसी दूरदर्शितापूर्ण नीतियों को अपनाया है, उससे पूरे विश्व में भारत की प्रशंसा हो रही है.”

डॉ जायसवाल ने कहा “ कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनियोजित तैयारी को देखते हुए पूरी दुनिया को अब यह यकीन हो चला है कि कोरोना के खात्मे की शुरुआत भारत भूमि से ही होने वाली है. वास्तव में केंद्र सरकार की चौकसी और उसे मिले अभूतपूर्व जनसमर्थन के कारण अन्य देशों के मुकाबले भारत में कोरोना की चाल काफी धीमी है. भारत जैसे विशाल आबादी वाले मुल्क में ऐसी सफलता मिलती देख, दुसरे मुल्कों में आशा का संचार होना स्वाभाविक है. बताते चलें कि अभी तक पूरे विश्व में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 5.83 लाख तक पहुंच गई है, जबकि भारत में यह संख्या साढ़े 12 सौ तक पहुंची है. ऐसा सिर्फ प्रधानमन्त्री मोदी जी की दूरदर्शिता और करोड़ों देशवासियों के सहयोग से ही मुमकिन है. बहरहाल लोग यह जान लें खतरा अभी टला नहीं है बल्कि अपने चरम पर है. अगर अभी हम से थोड़ी भी चुक हो गयी तो आज तक की सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा. इसीलिए सभी से मेरी अपील है कि अपने इसी धैर्य और सहयोग को कुछ और दिनों के लिए बरकरार रखें. तभी हम यह जंग जीत पाएंगे.”

Facebook Comments