दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने उत्तर पश्चिम जिला कार्यालय के निर्माण कार्य की नींव रखी

नई दिल्ली, 14 दिसम्बर।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज उत्तर पश्चिम जिला कार्यालय के लिए ए-1/71, सेक्टर-29, रोहणी में भूमि पूजन कर नींव रखी। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता दिल्ली भाजपा उत्तर पश्चिम जिला अध्यक्ष श्री नील दमन खत्री ने की। इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, दिल्ली भाजपा संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, सांसद डाॅ. उदित राज, पूर्व विधायक श्री वेद प्रकाश, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री विष्णु मित्तल, श्री सतीश गर्ग, श्री जीतराम सौलंकी, श्री विनोद सहरावत, श्री ताराचंद, जिला महामंत्री श्री लोचन गुप्ता, श्री महेश यादव, श्री रणधीर सिंह एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

श्री तिवारी ने कहा भारतीय जनता पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है जिसका प्रत्येक कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करने के लिए अपना सम्पूर्ण समर्पण देता है। दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी के रूप में भारतीय जनता पार्टी को कार्य करने के लिए हर जिले में कार्यालय की आवशयकता है जिसे ध्यान में रखकर आज रोहणी सेक्टर-29 में उत्तर पश्चिम जिला कार्यालय की नींव रखी गई है जो कि जल्द ही तैयार होकर संगठन को जिला स्तर पर और अधिक प्रभावशाली बनाने का कार्य करेगा। कांग्रेस जब सत्ता में रही तो उसने देश की जनता के पैसों का दुरूपयोग निजी स्वार्थ सिद्धी हेतु उसका प्रयोग किया लेकिन उसके उलट भाजपा ने सत्ता में आते ही जनता के हितों को ध्यान में रखकर उनकी परेशानीयों को दूर करने के लिये जिला स्तर पर कार्यालय खोलने का कार्य कर रही है।

श्री तिवारी ने कहा कि इससे पहले 6 जिला कार्यालयों का कार्य शुरू हो चुका है जिसमें करोल बाग जिला का उद्घाटन स्वयं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने किया था। भाजपा केवल विकास के आधार पर राजनीति करती है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समय-समय पर हमें जनहित कार्य करने के लिए प्रेरित किया जाता है। पांच मंत्र पर आधारित विकास कार्य करने हैं जिनमें सभी बच्चों की शिक्षा, बुजर्गो को दवाईं, किसानों को सिंचाई, युवाओं की कमाई और जन-जन की सुनवाई लेकिन जब हम जन-जन की सुनवाई का व्रत लेते हैं तो जन सुनवाई कहां होगी, तो कार्यालय की आवश्यकता पड़ती है। तीन राज्यों के चुनाव परिणाम से ये साबित होता है कि भाजपा को लोगों के दिलों से कोई नहीं निकाल सकता है क्योंकि 15-15 साल सत्ता में रहने के बाद भी जनता का भरपूर समर्थन मिला जिसके पार्टी भारत की जनता का धन्यवाद करती है। कांग्रेस झूठ और दुष्प्रचार से सत्ता में आई लेकिन जब किसानों के कर्ज माफी की बात हुई तो राहुल गाँधी ने कहा की ये कोई पूर्ण समाधान नहीं है ऐसे बयान देकर राहुल ने कांग्रेस की नीयत के बारे में जनता को बता दिया।

श्री तिवारी ने कहा कि राजनीति झुठ से नहीं जनता के लिये किये गए विकास कार्यों से चलती है केजरीवाल को मिर्च पाउडर हमला करवाने की जरूरत पड़ी, सिंलिग पर साजिश करने की जरूरत पड़ी क्योंकि अपने कार्यकाल में केजरीवाल ने जो भी चुनावी वायदे दिल्ली की जनता से किये थे वो एक भी पूरा नहीं कर पाये है। तिमार पुर इंदिरा बस्ती झुग्गी प्रवास के दौरान लोगों ने मुझे अपनी समस्या बताते हुये कहा कि यहां बिजली पानी जैसी मुलभूत सुविधाए तो नहीं है लेकिन शराब के दो ठेके है। केजरीवाल ने अपने कार्यकाल में इन लोगों को पानी तो नहीं दिया लेकिन सामाजिक बुराई शराब की दुकाने खुलवाकर समाज को दूषित करने का कार्य किया है जिसके लिए दिल्ली की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

डाॅ. उदित राज ने कहा कि नये कार्यालय के उद्घाटन से संगठन और अधिक सशक्त बनेगा। कार्यकर्ताओं को कार्य करने के लिये नये कार्यालय के साथ में जनता से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं का निदान करने का मौका मिलेगा। यह भाजपा में ही संभव है जो कि जनता के हितों को सर्वोपरि रखती है।

नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि करोल बाग जिले की तरह ही उत्तर पश्चिम जिला कार्यालय का रोहिणी में निर्माण कार्य संपन्न होने के बाद जिला कार्यालय जनता के बीच समर्पित किया जायेगा। कार्यालय के आरम्भ होने के बाद कार्यकर्ताओं की रचनात्मक कार्यों में बढ़ोत्तरी होगी।

Facebook Comments