गडकरी ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 बी, 6 लेन एलिवेटेड रोड का शिलान्यास

नई दिल्ली:  26 जनवरी, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 709 बी 6 लेन एलिवेटेड रोड का शिलान्यास किया। इस बाबत खजूरी चौक के पास एक भव्य और विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सत्यपाल सिंह, जनरल वी के सिंह, मनसुख मांडविया, विजय गोयल, सांसद मनोज तिवारी, महेश गिरी, नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सभी वरिष्ठ अधिकारियों, भाजपा पदाधिकारियों सहित हजारों की संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मनोज तिवारी ने की।

यह परियोजना दिल्ली-मेरठ एकस्प्रेसवे के अक्षरधाम जंक्शन से प्रारम्भ होकर गीता कालोनी, शास्त्री पार्क, सीलमपुर, वजीराबाद, खजूरी खास, करावल नगर, बिहारीपुर, लोनी, मंडोला, मावीकला आदि को जोड़ते हुये ईस्टर्न पेरीफेरल जंक्शन तक एक सिग्नल मुक्त तेज गति यातायात को सुनिश्चित करेगी।

उपस्थित हजारों लोगों को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली के लोग दो तरह के प्रदूषण से परेशान हैं एक जल प्रदूषण और दूसरा वायु प्रदूषण। यमुना में बढ़ते प्रदूषण और गंदगी के चलते दिल्ली का भूजल जहरीला हो रहा है वहीं दिल्ली में जाम की समस्या से वायु प्रदूषण बढ़ रहा है और दोनों ही दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न कर रहे हैं। केंद्र में सरकार का मंत्री बनने के बाद मैंने 50000 करोड रुपए की योजनाएं दिल्ली की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए शुरू की है जिससे जाम की समस्या का अंत होगा और 4300 करोड़ की योजनाएं यमुना की स्वच्छता के लिए शुरू की है। दोनों योजनाओं पर सफलतापूर्वक काम हो रहा है जिससे दिल्ली में प्रदूषण भी कम हो रहा है।

नितिन गडकरी ने कहा यमुना स्वच्छता की योजना पूरी होने के बाद मैं दिल्ली को निर्मल-अविरल बहने वाली यमुना नदी दूंगा। यमुना इतनी स्वच्छ होगी कि लोग उसके बहाव का पानी पी सकेंगे उसके अलावा मैं ऐसी योजना पर काम कर रहा हूं कि दिल्ली की यमुना मे मोटर और स्काई वोट साथ चल सकेंगी और दिल्ली से यमुना के रास्ते आप लोग कई घंटों का सफर कुछ घंटे में पूरा कर दिल्ली से आगरा के ताजमहल तक जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली और दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों से जाम की समस्या को दूर कर लाखों लोगों को प्रदूषण से बचाया है। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसी योजना के निर्णायक दौर की ओर अग्रसर हैं जिसके तहत हम दिल्ली में शीघ्र ही डबल डेकर एयरबस चलायेंगे जिससे न सिर्फ लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी प्रदूषण पर रोक लगेगी और कम किराए में दिल्ली के करोड़ों लोग हवाई जहाज जैसी यात्रा का आनंद ले सकेंगे।

इस अवसर पर उपस्थित अपने क्षेत्र निवासियों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा की चुनाव दौरान मै गली-गली घर घर जब वोट मांगने के लिए गया था तो घर घर से एक ही आवाज आ रही थी कि हमें जाम से निजात चाहिए। हमें घंटों के जाम से बचाओ  और मैंने जनता से वादा किया था कि मैं उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र को जाम से मुक्त करूंगा और पिछले साढ़े चार वर्ष में मैंने उसके लिए अथक भागीरथ प्रयास किया  लेकिन दिल्ली सरकार की रुकावट से हमारे प्रयास सार्थक नहीं हो सके। मैंने अपने क्षेत्र की वर्षों पुरानी समस्या को नितिन गडकरी जी के सामने रखा और उनके आशीर्वाद से आज विकास की गंगा हमारे संसदीय क्षेत्र में पहुंची है जिससे मैं अभिभूत हूं और नरेंद्र मोदी के अंत्योदय को घर-घर गली-गली तक पहुंचाने का प्रयास कर रहा हूं। उन्होंने गीत की दो लाइनों के माध्यम से उपस्थित हजारों लोगों का आह्वान किया की उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में आई विकास की गंगा अविरल बहे उसके लिए 5 साल और मोदी की जरूरत है।

जनरल वीके सिंह ने कहा कि दिल्ली और गाजियाबाद के क्षेत्र आपस में जुड़े होने के कारण दिल्ली के हर विकास और समस्या का असर गाजियाबाद पर पड़ता है। इस एलिवेटेड रोड के बनने से गाजियाबाद के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा और उनका दिल्ली आना जाना आसान होगा। उन्होंने कहा यह विकास कार्य वर्षों से लोगों की आशा में बसा हुआ था जिसे नितिन गडकरी ने पूरा किया है।

सत्यपाल सिंह ने कहा कि बागपत क्षेत्र के हजारों लोग प्रतिदिन व्यापार और निजी कारणों से दिल्ली में आवागमन करते हैं  लेकिन जाम की समस्या से लोग परेशान थे और उनकी इस समस्या का समाधान किसी ने नहीं किया। नितिन गडकरी के ईमानदार प्रयास से अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लाखों लोग दिल्ली की विकास धारा से जुड़ जाएंगे।

विजय गोयल ने कहा कि वर्षों से मैं उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में आता रहा हूं और मैंने स्वयं देखा है कि घंटों के जाम से यहां की जनता पीड़ित थी लेकिन न तो दिल्ली सरकार ने या किसी जनप्रतिनिधि ने इस समस्या का कोई ठोस समाधान निकालने की कोशिश की लेकिन मनोज तिवारी की सार्थक पहल से अब इस संसदीय क्षेत्र को जाम से मुक्ति और सुगम आवागमन की सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर मनसुख मांडविया ने कहा की मोदी सरकार के ईमानदार प्रयास से  देश की विकास की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल रही है। नितिन गडकरी के नेतृत्व में देश की परिवहन व्यवस्था को चार चांद लग रहे हैं और देश का कोना-कोना एक दूसरे से जुड़ रहा है।

महेश गिरी ने नितिन गडकरी जी के ईमानदार प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आज उनकी कार्यकुशलता से पूरा देश उन्हें जानता है अपने इमानदार काम और समय से पहले उसको पूरा करने के लिए वह सारी दुनिया में जाने जाते हैं। 6 लेन की इस एलिवेटेड रोड के बनने से हमारे क्षेत्र के विकास को एक नया आयाम मिलेगा।

इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष जय प्रकाश, अभय वर्मा, मोहन सिंह बिष्ट, जिलाध्यक्ष अजय महावर एवं कैलाश जैन, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर बिपिन बिहारी सिंह, स्थाई समिति के अध्यक्ष मास्टर सत्यपाल सिंह सहित निगम पार्षद, प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी तथा हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी।

Facebook Comments