मुख्य पुरोहित होटवार जेल में कर रहे शेरो-शायरी,गठबंधन की स्थिति‘ज्यादा योगी मठ उजाड़’वाली

पटना, 21 जनवरी। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एक बार फिर तथाकथित महागठबंधन को बिन दूल्हे का बाराती बताया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन द्वारा आयोजित अजीबोगरीब शादी है, जहां हर बाराती अपने आप को दूल्हा समझ रहा है। मंडप पर कौन बैठेगा, इसी जद्दोजहाद में सीटों का बंटवारा नहीं हो पा रहा है। और रही बात शादी के मुख्य पुरोहित की तो वो होटवार जेल में बैठकर शायरी लिख रहे हैं।
      पांडेय ने कहा कि बिन दूल्हा बारात नहीं चलता है। राजग में सब तय है और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तैयारी भी चल रही है। स्वार्थ की गांठ पर बना महागठबंधन बारात तो सजा रहा है, लेकिन दूल्हा गायब है। इने नेताओं को मालूम होना चाहिए कि बिना दूल्हे की बारात दरवाजे नहीं लगती है। पांडेय ने कहा कि महागठबंधन की स्थिति ‘ज्यादा योगी मठ उजाड़’ वाली है। और भीतर-भीतर उजड़ने की पटकथा भी तैयार हो रही है। इसमें शामिल दलों के नेता सिर्फ हाथ मिला रहे हैं, लेकिन दल और दिल मिलाने से परहेज कर रहे हैं। कोई बंगलोर में, कोई कोलकाता में तो कोई जंतर-मंतर पर भाजपा को रोकने के लिए एक दूसरे से हाथ मिला रहे हैं, पर कोई किसी को दूल्हा मानने को तैयार नहीं हैं। देष की जनता पहले दूल्हे का नाम जानना चाहती है, फिर आषीर्वाद पर विचार करेगी।
   वहीं पांडेय ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की शैरो-शायरी पर कहा कि पिता शैरो-शायरी में मस्त हैं तो पुत्र तेजस्वी दूसरे राज्यों में जाकर संभावना टटोल रहे हैं। उन्हांेने कहा कि एक दूल्हा लालू प्रसाद भी थे, लेकिन कानून के डंडे ने उन्हें दूल्हा बनने से रोक दिया है। इसलिए कुपित होकर शैरो-शायरी कर रहे हैं और अपने अरमानों को कोस रहे हैं, लेकिन कहावत सत्य है ‘अब पछताये क्या भये, चिड़ियां चुग गई खेत’।  अपराध और भ्रष्टाचार ने राजद सुप्रीमो को बारात जाने लायक भी नहीं छोड़ा।

Facebook Comments