भारतीय युवा कांग्रेस की टीमें कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में दिन-रात काम कर रही हैं

नई दिल्ली: कठिनाइयों के इन समय में, जब पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से संघर्ष कर रहा है, भारतीय युवा कांग्रेस इस लड़ाई में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

 चिकित्सा आपूर्ति, पीपीई, किराने का सामान, भोजन और स्वच्छ पेयजल के मुद्दे को वंचित जनता को पहुँचाने के लिए तथा इन बुनियादी आवश्यकताओं की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, देश भर में IYC की विभिन्न टीमें दिन-रात काम कर रही हैं।

IYC ने फंसे हुए और असहाय लोगों की किसी भी तरह से मदद करने के लिए देशव्यापी हेल्पलाइन
भी शुरू की है।

आज,जैसा कि विभिन्न रिपोर्टों से स्पष्ट है, देश हाल के दिनों में अपने सबसे बड़े महामारी संकट का सामना कर रहा है। देश में COVID-19 मामलों ने 1,000 का आंकड़ा पार कर लिया है और मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है। सभी संक्रमणों तथा मौतों की वजह से दैनिक मजदूरी क्षेत्र में और असंगठित क्षेत्रों की बेरोजगारी में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। जिसके कारण बड़े शहरों से ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर वंचित लोगों का पलायन हुआ है।

इस उछाल ने दुर्भाग्यवश बुनियादी आवश्यकताओं की चीजों के लिए इन लोगों की दुर्गमता को सुनिश्चित किया है। जबकि, देश भर में सरकार इन लोगों तक पहुंचने के लिए अपने स्वयं के प्रावधान कर रही है, IYC गरीब लोगों को उचित और स्वच्छ आपूर्ति सुनिश्चित करने में अपना काम कर रहा है। इस सामान्य लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, IYC की विभिन्न टीमों को पूरे देश में तैनात किया गया है और IYC के कार्यकर्ता भारी संख्या में भाग ले रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि श्री कृष्णा अलावारु जी (प्रभारी, IYC) और श्री श्रीनिवास बी.वी. जी (राष्ट्रीय अध्यक्ष, IYC) द्वारा हर गतिविधि का बारीकी से निरीक्षण किया जा रहा है।

श्रीनिवास बी.वी. जी ने यह भी कहा कि सावधानियों के बारे में सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए,  विधानसभा स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर सभी IYC कैडर लोगों के प्रभावित समूह को राहत देने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

इन गतिविधियों के पीछे का विचार किसी विशेष राजनीतिक उद्देश्य को प्राप्त करना नहीं है, बल्कि नेतृत्व द्वारा जनता को प्रेरित करना है, ताकि विशेषाधिकार प्राप्त लोग भी इन कोशिशों के समय में निराश्रितों की बेहतरी की दिशा में योगदान दे सकें। हम होंगे कामयाब!

Facebook Comments