केरल : कोच्चि एयरपोर्ट में भरा पानी,फ्लाइट्स की आवाजाही बंद

कोच्चि:  केरल में भारी बारिश के कारण कोच्चि एयरपोर्ट में पानी भर गया। एयरपोर्ट में भरे पानी को पंप के जरिये बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। एयरपोर्ट रनवे पर पानी भरने के कारण फ्लाइट्स की आवाजाही बंद कर दी गई है। पैसेंजर्स की सेफ्टी को देखते हुए कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने पहले बुधवार सुबह 4 बजे से 7 बजे तक एयरपोर्ट बंद रखने का फैसला लिया था लेकिन बाद में बंद की अवधि बढ़ा दी गई। सूचना के अनुसार दोपहर 2 बजे तक फ्लाइट्स की आवाजाही बंद की गई है।

एयरपोर्ट में पानी पेरियार नदी का लेवल बढ़ने के कारण आ गया। प्रदेश में भारी बारिश के कारण राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बाढ़ आई हुई है। कोच्चि एयरपोर्ट पेरियार नदी के नज़दीक ही स्थित है। इस कारण पानी घुस आया।

मंगलवार शाम इदामलयर और चेरुथोनी डैम के गेट खोलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट ऑपरेशन रोकने का फैसला लिया। पेरियार नदी का लेवल बढ़ने के कारण केरल के ज्यादातर हिस्सों में बाढ़ आई हुई है।

एयरपोर्ट प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया, “कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दोपहर 2 बजे तक फ्लाइट्स की आवाजाही रोक दी गई है. एयरपोर्ट के आसपास पानी का स्तर काफी बढ़ चुका है।”

Facebook Comments