आपकी जिंदगी बचाने के लिए लॉक डाउन का फैसला, कृपया अपने घरों में सुरक्षित रहें: मनोज तिवारी

नई दिल्ली: 29 मार्च, अपने-अपने गांव जाने के लिए कल शाम आनंद विहार बस टर्मिनल पर जमा हुए हजारों की संख्या में मजदूर भाई-बहनों की विचलित करती तस्वीरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने मजदूर भाई-बहनों को वापस दिल्ली में अपने निवास पर ही रहने की अपील की और कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपको और आपके परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए लॉक डाउन का निर्णय लिया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने का एक ही उपाय है और वह है सोशल डिस्टेंसिंग और इसी के मद्देनजर लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई।

आनंद विहार बस स्टैंड की तस्वीरें काफी चिंतित करने वाली थी लेकिन संघ के कार्यकर्ताओं ने वहां जुटी भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया। अपने घरों में रहकर ही इस महामारी से आप सुरक्षित रह सकते हैं। दिल्ली भाजपा भी लोगों के खाने-पीने की उचित व्यवस्था कर रही है इसलिए मेरी आप सभी से यही प्रार्थना है कि आप सभी अपने दिल्ली वाले घरों में वापस चले जाएं और खुद को सुरक्षित रखें। लॉक डाउन के उद्देश्य को पूरा करने के लिए आपका अपने घरों में रहना जरूरी है।

तिवारी ने कहा कि आज मन की बात में भी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने स्वयं हाथ जोड़कर सभी से यह विनती की कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सभी को मिलकर लड़ना पड़ेगा तभी हम इस जंग को जीतने में सक्षम होंगे। यह परिस्थिति विषम है लेकिन सभी के सहयोग से हम इसे भी पार कर लेंगे। आपकी जिंदगी को ही बचाने के लिए यह कठोर फैसला लिया गया है। एक बार फिर से सभी से अपील है कि अभी अपने गांव ना जाएं, जो जहां है वहीं रहे क्योंकि इस भीड़ में भी कोरोना होने का खतरा बना रहेगा।

तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से विनम्र निवेदन है कि मजदूर भाई-बहनों को उनके दिल्ली वाले निवास स्थान पर ही 15 दिनों के लिए सभी परिवारों के लिए राशन मुहैया करवाएं ताकि उन्हें खाने-पीने की कमी के कारण घरों से बाहर न निकलना पड़े और वह भी अपने घरों में सुरक्षित रह सके। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता उन सभी मजदूर भाई-बहनों तक पहुंचकर जरूरत की सेवाएं प्रदान करने में निरंतर लगा हुआ है। यह समय न ही आरोप-प्रत्यारोप का है न ही किसी प्रकार की राजनीति करने का इसलिए मेरा दिल्ली सरकार से निवेदन है कि दिल्ली के लोगों को कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने के लिए मिलकर लॉक डाउन के उद्देश्य को सफल बनाएं।

Facebook Comments