मंत्री जय प्रताप सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को कुम्भ के लिए आमंत्रित किया

लखनऊ: 05 जनवरी, 2019 प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री श्री जय प्रताप सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित एवं मुख्यमंत्री ई0के0 पलानी स्वामी से भेंट कर प्रयागराज में होने वाले कुम्भ-2019 में भाग लेने का न्यौता दिया तथा उन्हें कुम्भ के प्रतीक लोगो एवं कलश भेंट किया।
इस अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में श्री सिंह ने प्रेसवार्ता में उपस्थित सभी प्रेस प्रतिनिधियों एवं प्रदेशवासियों को कुम्भ-2019 का निमंत्रण देते हुए कहा कि कुम्भ भारत की महान परम्परा का वाहक है। इसके माध्यम से हर किसी को भारतीय संस्कृति एवं परम्पराओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का प्रयास है कि कुम्भ में आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों को सभी सुविधाओं सहित श्रद्धा एवं भक्ति का माहौल प्राप्त हो।
श्री सिंह ने बताया कि इस बार कुम्भ में श्रद्धालुओं को अक्षय वट और सरस्वती कूप के दर्शन भी होंगे। इस अनूठे कुम्भ में पूरी दुनिया हिस्सेदारी कर रही है। कुम्भ के विशाल मेला क्षेत्र में एक नये नगर की स्थापना की जा रही है, जिसमें 250 किमी0 सड़कें तथा 22 पाण्टून पुल बनाये गये हैं, जो कि विश्व का सबसे बड़ा अस्थायी नगर होगा। 

Facebook Comments