विधायकों के सी0यू0जी0 एवं लैण्डलाइन दूरभाषों के देेख-रेख के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जायेगा -हृदय नारायण दीक्षित

लखनऊः 6 मार्च 2019 उत्तर प्रदेश विधान सभा के मा0 अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित ने मा0 विधायकों को बी0एस0एन0एल0 द्वारा उपलब्ध कराये गए सी0यू0जी0 एवं लैण्डलाइन दूरभाषों की एवं अन्य समस्याओं को दूर करने हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किया जायेगा। उनके द्वारा विधायकों के दूरभाष की समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही के साथ समाधान किया जायेगा। यह निर्देश विधान सभा अध्यक्ष ने आज विधान भवन में बी0एस0एन0एल0 के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक में दिये है।
श्री दीक्षित ने बी0एस0एन0एल0 अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि ऐसे विधायकों जिनके निर्वाचन क्षेत्र में उनके द्वारा इंगित स्थानों पर दूरभाष सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। वहां विधायकों से अन्य वैकल्पिक स्थानों के बारे में जानकारी प्राप्त कर यथाशीघ्र दूरभाष लगाए जाने की व्यवस्था की जाए।
मा0 विधायको के बिल जमा होने के बाद भी विच्छेदन की घटनाओं को रोकने के लिए मुख्य महाप्रबन्ध द्वारा ऐसा प्रबन्धन किया जायेगा जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।
बैठक में बी0एस0एन0एल0 के अधिकारियों ने मा0 अध्यक्ष, विधान सभा को आश्वस्त किया कि विधायक निवासों दारूलशफा, ओ0सी0आर0 एवं राॅयल होटल, लखनऊ में बाधित हो रही टेलीफोन व्यवस्था को शीघ्र ही दुरूस्त किया जाएगा। मेट्रो का कार्य पूरा हो चुका है। मेट्रो द्वारा मार्च के अंत तक ध्वस्त केविल को बदलकर नये केविल बिछाने के लिए आश्वस्त किया है।
अध्यक्ष, विधान सभा ने बिलों में अत्यधिक हो रही त्रुटियों को दूर करने और बिलों को प्रेषित करने के पहले उनका उच्च स्तरीय परीक्षण कराकर प्रेषित किये जाने का भी निर्देश दिये है। बी0एस0एन0एल0 के अधिकारियों ने मा0 विधायकों की टेलीफोन बिलों का परीक्षण सेल द्वारा कराये जाने हेतु आश्वस्त किया।
उन्नाव जनपद की भगवंतनगर व पुरवा तहसीलों में नेटवर्क की समस्या पर भी विचार विमर्श हुआ। मुख्य महाप्रबन्धक द्वारा बताया गया कि टावर्स की कमी के कारण क्षेत्र में नेटवर्क की समस्या है। इसके लिए अतिरिक्त टावर्स लगाये जाने के निदेश दिये गये है। शीघ्र समस्या का समाधान होगा।
बैठक में श्री सतीश कुमार, मुख्य महाप्रबन्धक (पूर्वी परिमण्डल), श्री नीरज वर्मा, प्रधान महाप्रबन्धक (एन0डब्ल्यू0ओ0पी0एफ0ए0), श्री यू0वी0 तिवारी, महाप्रबन्धक (वित्त), श्री के0के0 सिंह, महाप्रबन्धक, श्री वी0के0 वर्मा, उपमहाप्रबन्धक, श्री विशाल पाण्डेय, उपमण्डल अधिकारी (नोडल अधिकारी), विधान भवन व अन्य अधिकारियों के साथ उ0प्र0 विधान सभा के प्रमुख सचिव, श्री प्रदीप दुबे भी उपस्थित रहे।

Facebook Comments