अब सभी जिले के सदर अस्पतालों में होगा सैंपल कलेक्शनः मंगल पांडेय

पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि अब राज्य के दूर-दराज के लोगों का सैंपल उनके ही जिले में ही संग्रहित कर जांच सेंटर तक भेजा जाएगा। राज्यवासियों की परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिले के सदर अस्पतालों में जांच कलेक्शन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ ही उन्हांेने कहा कि पटना मेडिकल काॅलज एवं हाॅस्पिटल में आइसोलेशन बेड की संख्या 20 से बढ़ाकर 120 कर दी गई है, ताकि आमलोगों को सुविधा मिल सके। वहीं अभी तक राज्य में कुल 977 सैंपल का जांच हुआ है, जिसमें 962 निगेटिव एवं 15 सैंपल पाॅजिटिव पाए गए।

वहीं दूसरी ओर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के प्रतिनिधिमंडल ने डा. विमल कारक, डा. सहजानंद एवं डा. अमरकांत झा अमर के नेतृत्व में स्वास्थ्य मंत्री से मिल इस कठिन परिस्थिति में सभी सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सकों के अलावे आमजनों को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इसके लिए श्री पांडेय ने आइएमए, बिहार स्वास्थ्य प्रशासनिक सर्विस एसोसिएशन (भासा) और अन्य संगठनों का आभार प्रकट करते हुए प्रतिनिधिमंडल के माध्यम से सभी चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों से अपील की कि सभी लोग अपनी पूरी क्षमता के अनुसार राज्य की जनता को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराएं।

पांडेय ने कहा कि जब अपना राज्य और पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है, तो हम सबों का यह दायित्व बनता है कि हम इस महामारी को जड़ से भगाने में आगे आएं। वहीं श्री पांडेय ने राज्यवासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि आज बिहार समेत पूरा देश गंभीर संकट में है। इस स्थिति में हमें सरकार के नियमों का पालन करना आवश्यक है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुहिम को सफल बनाते हुए 21 दिनों के लाकडाउन का शतप्रतिशत पालन करना होगा, तभी हम कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा सकते हैं। इसलिए आमजन सामाजिक दूरी बनाते हुए घरों में रहने का प्रयास करें।

Facebook Comments