प्रधानमन्त्री के पंच आग्रहों से कोरोना पर मिलेगी जीत: संजय जायसवाल

पटना: भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं से किये पांच आग्रहों से कोरोना से चल रही लड़ाई को मजबूती मिलने की बात कहते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बिहार भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से इन आग्रहों का पूरी प्रतिबद्धता से पालन करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा “ कोरोना संकट की शुरुआत से ही हमारे कार्यकर्ता लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं.

राज्य के सभी जिलों और प्रखंडों में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा अपने-अपने स्तरों से राशन, मास्क, सैनिटाइजर और अन्य आवश्यक वस्तुओं का लगातार वितरण किया जा रहा है. कॉल सेंटर व अन्य माध्यमों द्वारा बिहार के बाहर फंसे नागरिकों तक भी मदद पहुंचाई जा रही है. अब वक्त आ गया है कि इन सेवाकार्यों को एक अभियान की शक्ल दे दी जाए. प्रधानमन्त्री जी ने इसी के लिए सभी कार्यकर्ताओं से पांच आग्रह किये हैं. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से गरीबों को राशन वितरित करने, स्वयं फेस कवर पहनने और बाँटने, आपदा के समय सेवाकार्यों में लगे स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मचारियों, बैंक व पोस्ट ऑफिस तथा अन्य सरकारी कर्मियों का आभार व्यक्त करने, आरोग्य सेतु ऐप का उपयोग करने और करवाने तथा PM-CARES फंड में खुद सहयोग करने और 40 अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है. मेरी सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से यह अपील है प्रधानमन्त्री जी के इन आग्रहों का अक्षरश: पालन करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.”

डॉ जायसवाल ने कहा “ यूरोप के विकसित देशों की तुलना में भारत में स्वास्थ्य सुविधाएं और संसाधनों की कमी है, लेकिन इसके बावजूद भारत में इन देशों के मुकाबले यह महामारी काफी कंट्रोल में है. इसका पूरा श्रेय प्रधानमन्त्री की दूरदर्शिता, समय पर उठाये गये कदमों और लोगों की आपसी एकजुटता को जाता है. प्रधानमन्त्री ने जो लोगों से संयम और सहयोग की अपील की थी, यह उसी का परिणाम है. धैर्य और अनुशासन से ही कोरोना पर जीत हासिल की जा सकती है. केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ समाज के अन्य संगठन, सिविल सोसायटी के लोग, गरीबों को मुसीबत कम हो, इसके लिए निरंतर जुटे हुए हैं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि अब इन पंच आग्रहों के निष्ठापूर्वक पालन से कोरोना के खिलाफ जंग और मजबूत होगी.”

Facebook Comments