ठेलों पर बिक्री किये जाने वाले खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करायी जाय -अतुल गर्ग

लखनऊ: दिनांक 08 फरवरी, 2019 खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री श्री अतुल गर्ग ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ठेलों पर प्रयुक्त होने वाले खाद्य तेलों एवं अन्य खाद्य पदार्थों की नियमित जांच करते हुए चेतावनी जारी की जाय। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के बारे में लोगों को जागरूक किया जाय तथा उन ठेलों पर विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी का व्हाट्सअप नम्बर एवं ट्रोल फ्री नम्बर अंकित हो, जिससे जनता गंदगी करने वाले वेन्डर की शिकायत आसानी से कर सके।
      राज्य मंत्री ने कहा कि सड़क किनारे ठेलों पर खाद्य सामग्री बेची जाती है और खाने के बाद दोने या कागज की प्लेटों को सड़क और नाली में फेंक दिया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वेन्डर और ठेला मालिक को एक कूड़ादान पास में रखने के लिए नियम बना दिया जाय, ताकि स्वच्छता के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव न पड़े।
      श्री अतुल गर्ग के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त श्रीमती मिनिस्ती एस0 ने इस सम्बन्ध में प्रदेश के सभी अभिहित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिये हैं। निर्देशों में कहा गया है कि ठेलों पर विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी का व्हाट्सएप नम्बर एवं विभाग का टोलफ्री नं0 अंकित कराना सुनिश्चित किया जाय, ताकि आम जनमानस भी गन्दगी करने वाले वेन्डर और ठेला मालिक की शिकायत कर सकें।

Facebook Comments