संसदीय क्षेत्र में बेहतर स्वच्छता के लिए सांसद मनोज तिवारी ने समर्पित किये 100 ई-रिक्शे

नई दिल्ली, 24 फरवरी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र में बेहतर स्वच्छता व्यवस्था के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम को सांसद निधि से खरीदे सौ ई-रिक्शे समर्पित किए। इसकी विधिवत घोषणा श्री मनोज तिवारी ने करावल नगर के आर पी बाटिका में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि निजी रंजिश और दिल्ली को बीमार करने की साजिश के तहत केजरीवाल सरकार निगमों को पंगु बनाने में लगी हुई है जिनके ऊपर दिल्ली की स्वच्छता का दारोमदार है। कभी सफाई कर्मचारियों के वेतन का पैसा रोक कर तो, कभी संसाधनों में कटौती कर, सफाई व्यवस्था को दिन प्रतिदिन दिल्ली सरकार लाचार बनाने का काम कर रही है। दिल्ली के कई लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित होकर काल के गाल में समा रहे हैं और बेरहम केजरीवाल सरकार उसे रोकने का कोई उपाय नहीं कर रही है।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि यह ई रिक्शा उन वार्डों को दिए जाएंगे जहाँ घनी आबादी और सकरी गलियों के बीच सफाई व्यवस्था समुचित नहीं है, जिसके कारण वहाँ गंदगी का माहौल है और इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग न सिर्फ गंदगी का बल्कि गंदगी से फैलने वाली कई गंभीर बीमारियों का सामना करने के लिए मजबूर है। उन्होंने कहा कि इन ई रिक्शा के उपयोग से न सिर्फ सकरी गलियों से कूड़ा उठाया जा सकेगा बल्कि लोगों के साथ साथ सफाई कर्मचारियों को भी कड़ी मेहनत से बचाकर बड़ी सफाई व्यवस्था के लिए बल दिया जाएगा।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अनुमानित लागत लगभग 2 करोड़ 47 लाख रूपये से 100 ई-रिक्शा खरीदने का प्रस्ताव मुझे मिला था जिस पर मैंने सांसद निधि से यह राशि जारी करने की संस्तुति कर दी और ई रिक्शे खरीद कर हम बेहतर सेवा को तैयार हैं। उन्होंने बताया है कि इन रिक्शों में कैमरे और जीपीएस की आधुनिक तकनीक उपलब्ध होगी जो शिकायत पर गंदगी वाले स्थान पर जाएंगे और गंदगी उठाने से पहले उस स्थान की फोटो लेंगे एवं कूडा उठाने के बाद स्वच्छ स्थान की तस्वीर भी इन कैमरों में कैद होगी।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मोहन सिंह बिष्ट, संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, मंत्री श्रीमती मीनाक्षी, महापौर श्री बिपिन बिहारी सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्रीमती आरती मेहरा, स्थायी समिति के अध्यक्ष मास्टर सत्यपाल सिंह, पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष श्री मनीष सिंह, जिला अध्यक्ष श्री श्री अजय महावर, श्री कैलाश जैन, शिक्षा समिति के अध्यक्ष श्री राजकुमार बल्लन, स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री सचिन शर्मा, जोन चेयरमैन श्री प्रमोद गुप्ता, मीडिया विभाग के प्रदेश सहप्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी, निगम पार्षद श्रीमती नीता बिष्ट, श्रीमती कल्पना झा, श्रीमती रेखा सिन्हा, श्रीमती रीना माहेश्वरी, श्री अनिल त्यागी, श्रीमती निर्मला जाटव, श्रीमती सुषमा मिश्रा, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook Comments