करुणानिधि आईसीयू में, हालत स्थिर, समर्थकों की आंखों में आंसू

चेन्नई: द्रमुक नेता करुणानिधि को रक्तचाप कम होने की वजह से उन्हें यहां कावेरी अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया। अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 94 वर्षीय नेता को देर रात 1.30 बजे आईसीयू में भर्ती कराया गया। कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक अरविंदन सेल्वराज ने कहा, ‘‘उनके रक्तचाप को उपचार के बाद स्थिर कर दिया गया है। विशेषज्ञों के एक पैनल ने उनका उपचार किया और उन पर नजर रखे हुए हैं।’’

तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके करुणानिधि यूरिनरी संक्रमण और बढ़ती उम्र से संबंधित बीमारियों से ग्रस्त हैं और इससे पहले घर पर ही उनका इलाज किया जा रहा था। अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में द्रमुक कार्यकर्ता एकत्र हो गए और सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

पत्रकारों से बात करने के दौरान द्रमुक नेता ए. राजा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से धैर्य रखने व शांत रहने की अपील की है और कहा, ‘‘करुणानिधि का रक्तचाप अब सामान्य है और चिंता की कोई बात नहीं है।’’ चिकित्सकों की एक टीम मध्यरात्रि करुणानिधि के घर पहुंची और उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की। फिर उन्होंने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाने का फैसला किया। वहीं, शुक्रवार को करुणानिधि के बेटे एम.के. स्टालिन ने कहा था कि उनके पिता की हालत में सुधार है और संक्रमण में काफी कमी आई है।

Facebook Comments