खेल सचिव ने किया गुरूगोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज का आकस्मिक निरीक्षण

लखनऊ:   खेल सचिव एस.वी.एस. रंगाराव ने आज दोपहर 12ः30 बजे गुरूगोविन्द सिंह स्पोर्टस कालेज का आकस्मिक निरीक्षण किया। पढ़ाई कर रहे बच्चों को ड्रेस में न पाये जाने पर उन्होंने गहरी नराजगी व्यक्त की। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिया कि बच्चे हर-हाल में पूरी ड्रेस में आयें। उन्होंने कहा कि कालेज कैम्पस में रहकर ही पढ़ाई के लिए ड्रेस में न आना गम्भीर लपरवाही है। कालेज प्रिसीपल को इस पर कड़ाई से ध्यान देना चाहिए।

खेल सचिव ने इसके बाद मेस, डारमेट्री रूम एवं बाथरूम का भी निरीक्षण किया। डाॅयनिंग रूम में मीनू चस्पा न होने पर उन्होंने प्रधानाचार्य को तत्काल खाने का टाइम टेबल मीनू के अनुसार लगाने का निर्देश दिया। बाथरूम को गन्दा पाये जाने पर प्रधानाचार्य द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर उन्होंने बच्चों से पूछ-ताछ की। बच्चों ने बताया कि वे इसी बाथरूम को प्रयोग करते हैं। सचिव खेल ने प्रधानाचार्य को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल साफ-सफाई कराके व्यवस्था को दुरूस्त करें। उन्होंने प्रधानाचार्य को निर्देश दिये कि बच्चों को खाने एवं रहने का निशेष ध्यान रखें।
उन्होंने कहा कि कालेज कैम्पस को साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने एवं उन्हें सभी प्रकार की खेल सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध हैं इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बरर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Facebook Comments