कोई यात्रा निकाल लें तेजस्वी, दाग धुलने वाला नहींः मंगल पांडेय

पटना, 06 फरवरी। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद नेता तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा पर पलटवार किया है। श्री पांडेय ने कहा कि तेजस्वी कुछ दिन पहले संविधान बचाओ यात्रा निकाल रहे थे, जो टांय-टांय फिस साबित हुआ। अब बेरोजगारी और आरक्षण यात्रा निकाल रहे हैं। राजद परिवार कोई भी यात्रा निकाल ले भ्रष्टाचार का दाग धुलने वाला नहीं है। अच्छा रहेगा कि एक बार भ्रष्टाचार यात्रा निकाल जनता को यह भी बता दें कि उनके परिवार ने भ्रष्टाचार से कितने अरब रुपये की कमाई की।
   श्री पांडेय ने कहा कि तेजस्वी यादव ने कल कोलकाता में भ्रष्टाचारियों के मंच पर शामिल होकर न सिर्फ लोकतंत्र का मजाक उड़ाया बल्कि यह भी बता दिया कि वे भ्रष्टाचार के पुजारी हैं। उन्हांेने कहा कि तेजस्वी कहते हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुर्सी की लालच में संविधान और समाजवाद को भूल फासीवाद और सम्प्रदायवाद को अपना लिया, लेकिन वे यह क्यों नहीं बताते कि पूरे परिवार ने संपत्ति बनाने के फेर में पूरी सिस्टम को चैपट कर दिया। यात्रा पर निकलने से पहले तेजस्वी को यह बताना चाहिए कि इतने दिनों तक युवाओं और रोजगार की चिंता क्यों नहीं थी। आज जब चुनाव करीब है तो आरक्षण व रोजगार की बात कर जनता से सहानुभूति बटोरने का प्रयास कर रहे हैं।
      वहीं श्री पांडेय ने तथाकथित महागठबंधन में सीट शेयरिंग के पहले ‘हम’ के टूटने पर कहा कि यह तो तय था। उन्होंने कहा अभी महागठबंधन बना भी नहीं है कि उसके संभावित सहयोगी गुटों में बंटने लगे हैं। जिस दिन महागठबंधन में सीट बंटवारे की बात आएगी, उस दिन से महागठबंधन में सिरफुटोव्वल श्ुरू हो जाएगा। अपने फायदे के लिए बने तथाकथित महागठबंधन ने एक बार सीट शेयरिंग का मामला 10 फरवरी तक बढ़ाकर यह साबित कर दिया कि महागठबंधन की गांठ मजबूत नहीं है और कभी भी धराषायी हो सकता है। अभी तो ‘हम’ ही टूटा है 10 फरवरी के बाद चुनाव लड़ने की चाहत रखने वाले नेताओं को टिकट नसीब नहीं हुआ तो महागठबंधन की उम्मीदें भी टूटेंगी।

Facebook Comments