योजनाओं का मकसद युवाओं को जॉब सीकर की बजाये जॉब क्रियेटर बनाना है-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 20 जनवरी। दिल्ली का ऐतिहासिक रामलीला मैदान बना युवा विजय संकल्प महारैली-2019 जहां दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने युवाओ का आवहन करते हुये कहा कि दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में पांचवा सफल कार्यक्रम होने जा रहा है। इन सभी कार्यक्रमों की जिम्मेदारी में दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा ने अपनी भागीदारी दर्ज करायी है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश व विदेश में लोकप्रिय तो हैं ही लेकिन युवाओं में उनकी लोकप्रियता विशेष है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी युवाओं के सम्पूर्ण विकास के लिए अनेक योजनायें लेकर आये हैं, जैसे मुद्रा लोन योजना, स्टैंडअप योजना, स्किल इंडिया, कौशल विकास योजना जिसके पीछे प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता है। इन योजनाओं का मकसद युवाओं को जॉब सीकर की बजाये जॉब क्रियेटर बनाना है। आज आप सभी युवाओं को रामलीला मैदान से यह संकल्प लेना चाहिए कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के बूथ स्तर पर जाकर आप केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें ताकि युवा व जन-जन के प्रिय नेता श्री नरेन्द्र मोदी पुनः देश का प्रधानमंत्री बन कर देश की सेवा कर सकें।
श्री तिवारी ने कहा कि गुजरात में सरदार पटेल की स्टेच्यू ऑफ युनिटी ने देश में रोजगार व पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ भारत को एक नई पहचान दी है। सरदार सरोवर पर बांध बनाकर 2 हजार किलोवाट बिजली पैदा हो रही है जिससे 25 प्रतिशत आस-पास के ग्रामिण क्षेत्रों मंे, जहां पानी आने की कोई आशा नहीं थी, वहां पानी पहुंचाने का कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।
लोकसभा सह-प्रभारी श्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि देश एवं संसार में लोकप्रिय होना आसान नहीं होता है। हम सभी बहुत ही भाग्यवान है कि हमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का कुशल नेतृत्व प्राप्त है। आज से 10 वर्ष पूर्व की सरकारों के नेता हमारे वीर जवानों के सिर काटे जाने पर, सरहद पार शांति का संदेश भेजते थे, लेकिन आज हमें गर्व होना चाहिए कि हमें ऐसा प्रधानमंत्री मिला जिसने ऊरी में सर्जिकल स्ट्राईक कर दुश्मनों को उन्हीं की भाषा में ब्याज समेत उचित जवाब दिया। पहली बार विदेश की धरती म्यांमार से आंतकी साजिश का पता लगाकर उसे नकामयाब करने का भी कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किया। डोकलाम में चीन को उल्टे पैर लौटने पर मजबूर कर दिया। दिल्ली में 2014 में हमने सातों लोकसभा की सीटों पर विजय पताका लहरायी लेकिन बीते वर्षों में एक टोपी वाली पार्टी का जन्म हुआ। इसी रामलीला मैदान में ईमानदारी के लिए किये गये आन्दोलन से जन्मी बेईमान आम आदमी पार्टी गैर-राजनैतिक आन्दोलन से उपजी राजनैतिक पार्टी है। मध्य प्रदेश के दतिया में राहुल गांधी का दौरा हुआ था जहां पर पूजा में संकल्प कराने के लिए पुजारी ने उनका गोत्र पूछा जिस पर उनका अपने निजी सहायक की ओर देखा क्योंकि उनको अपना गोत्र नहीं पता था। जो लोग हिन्दू होने का पाखण्ड करते है वे हिन्दू समाज का कल्याण क्या करेगें ? आज देश को केवल प्रधानमंत्री मोदी का नेतृत्व ही सही दिशा प्रदान कर सकता है। हम सब युवाओं को आज संकल्प लेना है कि दिल्ली की सातों सीटें जीत कर हम देश की उन्नति में अपना योगदान देंगें।

Facebook Comments