भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ हर कमीश्नरी पर 5 मार्च से 15 मार्च तक व्यापारी सम्मेलन करेगा

लखनऊ 25 फरवरी 2019, भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक आज भाजपा प्रदेश कार्यालय माधव सभागार में समपन्न हुई। बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने मार्गदर्शन किया। बैठक को संबोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ हर कमीश्नरी पर 5 मार्च से 15 मार्च तक व्यापारी सम्मेलन करेगा। श्री बंसल ने व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं व्यापारी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी व्यापारियों के मान-सम्माान व स्वाभिमान की रक्षा करती आई है और आगे भी व्यापारियों के मान-सम्माान व स्वाभिमान की रक्षा करेगी। व्यापारी वर्ग ने हमेशा भाजपा का साथ दिया है। श्री बंसल ने कहा कि व्यापारियों के मांग के अनुसार हम लोगों ने कानूनों में अनेंको सुधार किये है और व्यापारियों से जुड़े जो भी विषय संज्ञान में आते जायेंगे सरकार उन्हें पूरा करेंगी। बैठक में उ0प्र0 सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी, उ0प्र0 सरकार के मंत्री अतुल गर्ग, नरेश अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री भाजपा सलिल विश्नोई, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, उपाध्यक्ष मनीश कुमार गुप्ता, अशोक गोयल, पुष्पदंत जैन आदि उपस्थित रहे।
भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि 5 मार्च से 15 मार्च तक व्यापार प्रकोष्ठ 18 सम्मेलन करेंगा एवं मार्च के अंतिम सप्ताह में लखनऊ में व्यपारियों का बड़ा सम्मेलन होगा। श्री शारदा ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जीएसटी में 368 संसोधन कर व्यापारियों को एक बड़ी राहत दी। जीएसटी में कम्पोजिसन (समाधान योजना) एक करोड़ से बढ़ाकर डेढ़ करोड़ की गई।  इनकम टैक्स में आयकर की सीमा ढाई लाख से बढ़ाकर सीधे पाॅच लाख की गई। स्वर्ण वर्ग को पहली बार देश में मोदी जी की सरकार में 10 प्रतिशत आरक्षण देकर स्वर्ण समाज की लम्बे समय से चली आ रही आरक्षण की मांग को पूरा किया है और स्वर्ण समाज के अधिकारों की रक्षा की है। प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना के तहत 15 करोड़ युवाओं को 50 हजार से लेकर 10 लाख तक बैगेर गांरटी का लोन दिया। प्रधानमंत्री योजना के तहत लघु उद्यमियों को 59 मिनट के अंदर 1 करोड़ रूपये लोन की स्कीम शुरू की। ऐसी 127 कल्याणकारी योजनाएं आज जमीन पर काम कर रही है।
श्री शारदा ने कहा कि सपा-बसपा सरकार में लूट, डकैती, हत्या, रंगदारी चैथ वसूली से उ0प्र0 जल रहा था, बसपा की सरकार में 5888 सपा की सरकार ने 17823 उद्योग उ0प्र0 से पलायन कर गये थे। भाजपा की योगी सरकार ने 4 लाख 28 हजार करोड़ रूपये का उद्योगपतियों ने ईएमओ साइन किये और 70 हजार करोड़ रूपये का निवेश अभी तक प्रदेश में हो चुका है। सपा बसपा की सरकार में टाटा, बिरला, अमबानी जैसे सैकड़ो उद्योग पति उ0प्र0 की ओर पैर पसार कर सोते भी नहीं थे। आज भाजपा की योगी की सरकार ने उ0प्र0 रामराज की ओर बढ़ रहा है। अपराधी या तो जेल में है यह यमराज के पास या उ0प्र0 छोड़कर उनको जाना पड़ रहा है।
प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सुनीन रामा, राजेश मसाला, क्षेत्रीय संयोजक सुधीर गुप्ता, अनूप गुप्ता, अजय अग्रवाल, राजकुमार शर्मा, क्षेत्रीय सह संयोजक विभुव बंसल, हिमांशु गुप्ता, प्रदीप मिश्रा, संजय वर्मा, संतोष गोयल, दिनेश काला प्रमुख रूप से शामिल रहे।
भाजपा प्रदेश कार्यालय में अवध क्षेत्र के प्रदेश हजारो कार्यकर्ताओं ने पहुचकर मनीश कुमार गुप्ता को व्यापारी कल्याणकारी बोर्ड का उपाध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर भव्य स्वागत किया। और प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय जी एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल जी का अभिनंदन कर आभार प्रकट किया।

Facebook Comments