भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान राष्ट्र के भविष्य की रूप रेखा तय करने वाला सबसे बड़ा प्रयास

लखनऊ 05 मार्च 2019, भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान राष्ट्र के भविष्य की रूप रेखा तय करने वाला अब तक का सबसे बड़ा प्रयास है। यह अभियान अगले पांच वर्षों के एजेण्डे को तैयार करने और लोगों उम्मीदों और सुझावों को एकत्र करने का यह एक प्रयास है। भारत के मन की बात कार्यक्रम के तहत लखनऊ के काकोरी, जौनपुर के लखौवा, गाजीपुर, सीतापुर, मिश्रिख, कौशाम्बी व अम्बेडकर नगर में विभिन्न वर्गो व समूहों ने भारत के मन की बात से अपने मन की बात को जोड़ा।
भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान के तहत लखनऊ के काकोरी के रेहान खेड़ा में स्थित राज्य कृषि प्रबंध संस्थान में आम उत्पादक कृषकों से प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित मोर्चा सांसद कौशल किशोर ने संवाद किया। श्री कौशल किशोर ने किसानों से सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न किसानों की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में चर्चा की। सरकार द्वारा प्रारम्भ की गई किसान सम्मान निधि योजना पर चर्चा हुई, किसानों ने जैविक खेती, आम उत्पादन, सब्जी उत्पादन, अनाज उत्पादन सहित सभी विषयों पर खुलकर जानकारी हासिल की। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में किसानों ने हिस्सा लिया।
वहीं छात्रों के मन की बात मोदी के साथ कार्यक्रम के अंतर्गत जौनपुर के लखौवा में स्थित इंडियन एजुकेशनल संस्थान में जफराबाद विधायक डॉ प्रसाद सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी छात्रों के बीच आकर उनके सुझावों को लेकर आगामी 2019 के संकल्प पत्र को तैयार करेगी, जिससे सरकार द्वारा छात्र हितों में लाभकारी निर्णय ले जा सकें। छात्रों एवं नौजवानों एवं बेटियों की लिए लाभकारी योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की।
भारत के मन की बात अभियान के तहत आज विधान परिषद सदस्य डा केदारनाथ सिंह ने गाजीपुर शहर के प्रमुख औद्योगिक स्थान स्टीमर घाट के उद्यमियों से सम्पर्क कर प्रसिद्ध इत्र उत्पादन के प्रोत्साहन पर चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे हो रहे नये भारत के निर्माण से समाज के हर वर्ग, हर व्यक्ति की भूमिका तथा उपयोगिता के साथ साथ देश के प्रति समर्पित होकर नैतिक कार्यो मे अपेक्षित भागीदारी हेतु सभी का आह्वान किया गया।
भारत के मन की बात कार्यक्रम में नगरों, ग्रामों और बस्तियों में सभा/चैपाल लगाकर जनता की उनकी सरकार से अपेक्षाएं कागज में लिखकर एक ड्राप बाक्स में डलवाया जा रहा है। इसी क्रम में सीतापुर नगर के सिविल लाइन मोहल्ले के बाल्मीकि मन्दिर में एक भारत के मन की बात से समाज के मन की बात से जोड़ा गया। इस सभा में मुख्य अतिथि भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री व सीतापुर जिले के प्रभारी दिनेश तिवारी सहित जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता, कार्यक्रम संयोजक रोहित भारती, गोविन्द भारती, डा0गोदावरी मिश्रा, शिव कुमार बाल्मीकि, मुकेश बाल्मीकि, संजय बाल्मीकि, गोपाल चन्द्र बाल्मीकि, बटसगंज सभासद मंजू देवी, विजय कुमार बाल्मीकि आदि ने मोदी सरकार के साढे़ चार वर्षों के काम-काज, शून्य भ्रष्टाचार हर वर्ग के आर्थिक उत्थान पर विस्तार से चर्चा की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के जन-जन के मन की बात से भारत नव निर्माण का संकल्प लिया है। देश में यह पहली बार हो रहा है जब देश की दिशा देश की जनता तय कर रही है। भारत के मन की बात मोदी जी के साथ अभियान के दौरान देश की जनता देश का एजेण्डा तय कर रही है जो भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र बनेगा और इसी संकल्प पत्र के संकल्प के साथ भाजपा चुनाव में जाकर आगामी पांच वर्षो के लिए जनादेश प्राप्त करेगी। हर वर्ग के विचारों को अंगीकार किए बिना भारत के मन की बात बेमानी है। इसीलिए संकल्प पत्र को बनाने से पहले भाजपा युवाओं, महिलाओं, सैनिकों, व्यापारियो आदि के बीच पहंुचकर उनके मन की बात को भारत के मन की बात से जोड़ रही है। भारत के मन की बात अभियान से जुड़ने के लिए 6357171717 पर मिस्डकाल करके बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे है।

Facebook Comments