यह दीया जनता में विश्वास की रोशनी को जगायेगा: डॉ.सी.पी.ठाकुर

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद पद्मश्री डॉ.सी.पी.ठाकुर ने पत्नी के साथ फ्रेजर रोड, पटना स्थित अपने आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देने के लिए रात्रि 9 बजे, 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद करके बालकनी में मोमबत्ती जलाया।

डॉ. ठाकुर ने कहा कि हमें कोरोना रुपी अंधकार को प्रकाश के माध्यम से भगाना है। हमारा उद्देश्य केवल दीया जलाना नहीं है, यह दीया जनता में विश्वास की रोशनी को जगायेगा। हमें लोगों में यह उत्साह जगाना है कि हम इस कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। हम इस जंग में अकेले नहीं है, देश की 130 करोड़ जनता एक साथ पूरे आत्मबल से इसको हराने के लिए एकजुट है।
डॉ. ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण मानव जाति पर बहुत बड़ा संकट आया हुआ है। एक युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। ऐसी स्थिति में हमें समाज को जागरूक करना है। समाज के मनोबल को बढ़ाना है और समाज की एकता को कायम रखना है। उन्होंने कहा कि किसी भी संकट के समय अगर हमारा आत्मबल मजबूत है, तो हम संकट का मुकाबला ना केवल मबजूती से कर सकते हैं, बल्कि उस पर विजय भी प्राप्त कर सकते हैं। इसीलिए कहा गया है कि “मन के हारे हार है, मन के जीते जीत है।”

Facebook Comments