युवती से रेप पर अपने कार्यकर्ता को संरक्षण देने के लिए इस्तीफा दें परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 4 फरवरी। महिला सुरक्षा पर बड़े-बड़े बोल बोलने वाली आम आदमी पार्टी के एक और कार्यकर्ता और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के निजी स्टाफ वर्कर द्वारा एक युवती से रेप का मामला सामने आया है। मंत्री कैलाश गहलोत के नजफगढ़ विधानसभा ऑफिस में काम करने वाला आरोपी नवीन, अग्रिम जमानत पर बाहर है, जिसकी वजह से उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। आरोपी नवीन पहले से शादीशुदा है और उसने युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप जैसे घिनौने अपराध को अंजाम दिया। फिर भी जमानत पर बाहर घूम रहा है और ऐसा मंत्री कैलाश गहलोत के राजनीतिक संरक्षण के बिना संभव प्रतीत नहीं होता।
इस मामले पर आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि इस घटना से आम आदमी पार्टी का महिला विरोधी चेहरा एक बार फिर जनता के सामने आ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी की मानसिकता ही महिला विरोधी है। जिस तरह एक युवती के साथ आप के परिवहन मंत्री की निगरानी में काम कर रहे उनके निजी वर्कर ने दुष्कर्म किया है उसमें भी मंत्री कैलाश गहलोत अपने वर्कर को बचाने में जुटे हुए हैं, जबकि उन्हें तुरंत एक्शन लेकर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने में सहयोग देना चाहिए था। उन्होंने बताया कि पहले भी खुद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा उनके विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर वर्षा जोशी को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया था, ऐसे में उनसे महिला सुरक्षा की उम्मीद कैसे की जा सकती है।
श्री तिवारी ने कहा कि शुरुआत से अब तक महिला उत्पीडन और दुष्कर्म के न जाने कितने ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें आरोपी खुद आम आदमी पार्टी के मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता होते हैं और केजरीवाल खुद उन्हें संरक्षण देते हैं और महिलाओं को कोम्प्रोमाईज करने की सलाह देते हैं। आम आदमी पार्टी के महिला विरोधी होने के और भी सबूत देते हुए, उन्होंने पूर्व की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री संदीप कुमार पर नशीला पदार्थ खिलाकर महिला के साथ बलात्कार का आरोप है। आप की महिला कार्यकर्ता सोनी ने खुदखुशी कर ली क्योंकि मुख्यमंत्री ने कम्प्रोमाइज कर लेने को कहा था। दिनेश मोहनिया, प्रकाश जारवाल, शरद चैहान, अनामतुल्लाह खान आदि सभी ने महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने के आरोपी हैं। उन्होंने कहा कि इनके (आप) विधायक महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले में जेल भी जा चुके हैं, लेकिन कभी पार्टी की तरफ से उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की नहीं की गई।
श्री तिवारी ने कहा कि ये वही पार्टी है जिसमे सोमनाथ भारती जैसे वो नेता हैं जो लाइव डिबेट पर महिलाओं को गंदी-गंदी गालियाँ देते हैं। यही नहीं, अपनी पत्नियों पर कुत्ते तक छोड़ देने के आरोप इसी पार्टी के कुछ नेताओं पर लगे हैं और ऐसी महिला विरोधी पार्टी दिल्ली के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़-चढ़ कर बोलने वाली और आरोपियों को सजा दिलवाने की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली स्वाति मालीवाल अब कहां गायब हैं ? महिला दुष्कर्म में यदि आम आदमी पार्टी का नाम सामने आता है तो स्वाति मालीवाल को सांप क्यों सूंघ जाता है ? यदि आम आदमी पार्टी से इतना ही लगाव है तो महिला आयोग छोड़कर उन्हें पार्टी ही ज्वाइन कर लेनी चाहिए जिससे वे इस अपराधी पार्टी का खुलकर समर्थन कर सकें।
श्री तिवारी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों से आम आदमी पार्टी पूरी तरह कलंकित हो चुकी है और उसका महिला विरोधी चेहरा जनता भली भांति जान चुकी है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में जनता से अपील करता हूँ कि जब भी आम आदमी पार्टी के नेता या मुख्यमंत्री या उनके कार्यकर्ता उनके दरवाजे पर वोट मांगने आयें तो उनसे पहले इन्साफ और जितने भी आम आदमी पार्टी नेता, मंत्री कार्यकर्ता महिलाओं के खिलाफ अपराधों में आरोपी हैं उनको जेल भेजा जाये, ऐसी उनसे मांग करनी चाहिये।

Facebook Comments