‘निपाह’ वायरस से केरल में दो और लोगों ने तोड़ा दम, अब तक 14 की मौत

कोझिकोड:  केरल में निपाह वायरस का आतंक लगातार जारी है। रविवार को केरल के कोझिकोड में वायरस से पीडि़त दो लोगों की मौत हो गई। निपाह से मरने वाले लोगों की संख्या का आंकड़ा अब 14 पर पहुंच चुका है। शहर के बैबी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती 22 वर्षीय युवा आविन ने रविवार को दम तोड़ दिया। वहीं वायरस से पीडि़त दो नए मामले भी सामने आए हैं। 
निपाह वायरस के संक्रमण से मरनेवालों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर आम लोगों के बीच इस वायरस को लेकर डर फैलता जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, निपाह के मरीजों का इलाज करने वाली अस्पताल की नर्सों को समाज से बहिष्कृत किया जा रहा है और कब्रिस्तान में मौजूद स्टाफ वायरस संक्रमित शव को दफनाने से बचने की कोशिश कर रहे हैं।

नर्स बस में बैठी तो यात्रियों ने किया विरोध
बुधवार और गुरुवार को ऐसे ही दो मामले सामने आए। कोझिकोड स्थित पेरांबरा तालुक अस्पताल की नर्सों ने एक यात्री बस में प्रवेश किया तो बाकी यात्रियों ने इसका विरोध किया और बस से उतरने लगे।

शव दफनाने से किया इनकार 
यहां तक कि रिक्शा ड्राइवर भी नर्सों को बैठाने से कतरा रहे हैं। वहीं, एक दूसरे मामले में नदाक्कवु पुलिस ने गुरुवार को मावूर रोड स्थित कब्रिस्तान में दो मजदूरों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया, जिन्होंने एक शव को दफनाने से इनकार कर दिया।

Facebook Comments