आम आदमी पार्टी के सदस्य स्वर्गीय संतोष कोली और सोनी के परिजनों को दान की राशि दूंगा-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 21 दिसम्बर।  हाल ही में जब आम आदमी पार्टी ने चंदा इकट्ठा करने के लिए एक अभियान चलाया था तब दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने 18 अक्टूबर, 2018 को दिल्ली के मुख्यमंत्री से यह पूछा था कि उन्होंने दिल्ली मेट्रो फेज-4 परियोजना में जानबूझ कर क्यांे विलम्ब किया और यह वायदा किया था कि यदि दिल्ली सरकार द्वारा मेट्रो फेज-4 का अनुमोदन कर दिया जाता है तो आम आदमी पार्टी को चंदा देंगे।

दिल्ली मेट्रो फेज-4 के विस्तार के कार्य में आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा जानबूझ कर देरी की गई और रोकने का प्रयास किया गया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी द्वारा निरंतर प्रयास के कारण दिल्ली सरकार को दिल्ली मेट्रो फेज-4 के विस्तार का अनुमोदन कल 20 दिसम्बर, 2018 को करना पड़ा।

इस विषय को राजनीतिकरण के लिए आम आदमी पार्टी नेताओं ने श्री मनोज तिवारी को वायदा के अनुसार चंदा देने के लिए कहा। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये श्री तिवारी ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली मेट्रो फेज-4 के विस्तार कार्यों में जानबूझ कर देरी करने और उसे रोकने के प्रयास का पर्दाफाश हो गया है। आम आदमी पार्टी के नेता आदतन झूठ बोलते हैं और अपने राजनीतिक फायदे के लिए झूठ और आरोप-प्रत्यारोप का सहारा लेते हैं।

श्री तिवारी ने यह बताया कि उन्होंने जो चंदा देने का वायदा किया था उसकी राशि स्वर्गीय संतोष कोली और सोनी के परिवार के सदस्यों को सहायता के रूप में दी जायेगी जो दिल्ली से ही आम आदमी पार्टी के सदस्य थे। श्रीमती सोनी ने आम आदमी पार्टी सदस्यों पर यौनशोषण का आरोप लगाते हुये आत्म हत्या की थी। जब उन्होंने केजरीवाल से शिकायत की थी तो उन्हें कहा गया था कि वे समझौता कर लें जबकि संतोष कोली की एक सड़क हादसे में मृत्यु हो गई और उनकी माता श्रीमती कलावती ने अनेकों बार यह आरोप लगाये कि उनकी पुत्री की हत्या हुई और उसे पूर्व में जानसे मारने की भी धमकी दी गई थी जिसकी संपूर्ण जानकारी केजरीवाल को भी थी। इतना होते हुये भी केजरीवाल ने इनकी सहायता नहीं की और उनकी माता ने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल ही उनकी पुत्री की मृत्यु के जिम्मेदार हैं।

श्री तिवारी ने यह भी कहा कि वह आम आदमी पार्टी को और भी राशि दान के रूप में देंगे यदि दिल्ली के मुख्यमंत्री बढ़ते वायु प्रदूषण और उसे नियंत्रित करने में नाकाम होने के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक बुलायें।

श्री तिवारी ने आम आदमी पार्टी सरकार की कार्य प्रणाली की कड़ी निंदा करते हुये कहा है कि दिल्ली में बढ़ते हुये वायु प्रदूषण को रोकने में वह पूरी तरह नाकाम रही और वह दिल्ली के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूँ कि दिल्ली में बढ़ते हुये वायु प्रदूषण को रोकने में असफल होने पर सर्वदलीय बैठक बुलायें।

Facebook Comments