बिहार और यूपी जैसे राज्यों की वजह से पिछड़ रहा भारत : नीति आयोग सीईओ

नई दिल्ली:  नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने देश के पिछड़ेपन के लिए बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के राज्यों को जिम्मेदार बताया है। अमिताभ कांत ने कहा कि भारत के दक्षिणी और पश्चिमी राज्य तेजी से प्रगति हो रहे हैं लेकिन बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों की वजह देश पिछड़ा हुआ है। इसके बारे में और पढ़े..

संविधान का मखौल उड़ाने वाली कांग्रेस कर रही है ‘संविधान बचाओ यात्रा’ का ढ़कोसला

पटना: कांग्रेस की ‘संविधान बचाओ यात्रा’ को ढ़कोसला करार देते हुए भाजपा प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ अपने स्वार्थ के लिए हमेशा संविधान का मखौल उड़ाने वाली कांग्रेस पार्टी द्वारा संविधान बचाने की बात करना हास्यास्पद है. देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही अपने और गांधी परिवार के फायदे के लिए संविधान की भावना को खत्म करने का काम किया है. इसके बारे में और पढ़े..

ATM से निकले 500 रुपए के चूरन वाले नोट, लिखा था- ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’

पटनाः  देश भर में ए.टी.एम. में कैश की किल्लत के बीच उत्तर प्रदेश के बरेली में एक अजब मामला सामने आया है। यहां यूनाइटेड बैंक के ए.टी.एम. से चूरन वाले नोट निकल रहे हैं। एक के बाद एक चूरन वाले नोट निकलने से लोगों में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार, ए.टी.एम. पर कोई गार्ड भी नहीं था। इस मामले में बैंक प्रबंधन ने ए.टी.एम. में नोट डालने वाली आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मचारियों पर शिकायत दर्ज कराई है। इसके बारे में और पढ़े..

शराबबंदी वाले बिहार में बीजेपी सांसद का बेटा शराब के नशे में चूर, अरेस्ट

गया:  बिहार सरकार जहां राज्य में शराबबंदी को लेकर शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्णत: रोक लगाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहती, वहीं जनप्रतिनिधियों के ‘लाडले’ इस कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। दीगर बात है कि ये भी कानून के शिकंजे में पहुंच रहे हैं। बिहार के गया से सांसद हरि मांझी के पुत्र को पुलिस ने नशे की हालत में व शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके बारे में और पढ़े..

आईआईटी के 50 पूर्व छात्रों ने नौकरी छोड बनाई “BAP” पार्टी

बिहार:  पिछले कुछ सालों में बहुत से लोगों ने अच्छी खासी नौकरी छोडकर राजनीति में शामिल हो गए है। ऐसे में उन्होंने राजनीति में सफलता के झंडे गाडे हैं, अगर इन लोगों में से किसी का नाम लिया जाता है तो इस लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम सबसे आगे हैं। ऐसे में बिहार से एक नई पार्टी का आगाज होने वाला है।  इसके बारे में और पढ़े..

बिहारः गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सारण में ITBP के नए केंद्र का किया उद्घाटन

पटनाः केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे के चलते बिहार पहुंचे हैं। उन्होंने सारण जिले में छठी बटालियन के आईटीबीपी के नए केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान कई जवानों के अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इसके बारे में और पढ़े..

बिहार : थानेदार को रिश्वत देने के लिए अनाथ बच्चे ने सडक़ पर मांगी मदद

हाजीपुर:  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही सुशासन के लाख दावे कर लें, परंतु उनके ही राज्य में अगर किसी थानेदार द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि देने के लिए बच्चे को भीख (मदद) मांगनी पड़े तो इसे आप क्या कहेंगे? यह बात आपको भले ही अजीब लग रही हो परंतु पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाने वाली धरती बिहार के वैशाली जिले में एक बच्चे को अपना भू-खंड का एक टुकड़ा बचाने के लिए थानेदार द्वारा मांगी गई रिश्वत की राशि जुटाने के लिए सडक़ पर लोगों के सामने हाथ फैलाना पड़ा। इसके बारे में और पढ़े..

यशवंत सिन्हा ने किया बीजेपी छोडऩे का ऐलान, बोले-खतरे में है लोकतंत्र

पटना:  बीजेपी से नाराज चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शनिवार को पार्टी छोडऩे का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने चार साल पहले चुनाव लडऩे से संन्यास लिया था, लेकिन आज दलगत राजनीति से संन्यास ले रहा हूं। आज के बाद किसी भी पार्टी से मेरा कोई रिश्ता नहीं होगा। मैं बीजेपी छोड़ रहा हूं और आगे भी किसी पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा। इसके बारे में और पढ़े..

न्यायपालिका को बदनाम करने की साजिश रच रही है कांग्रेस

पटना:  जज लोया प्रकरण और मुख्य न्यायधीश पर महाअभियोग लाने के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक राजीव रंजन ने इसे कांग्रेस की ओछी राजनीति बताया. उन्होंने कहा “ कोई राजनीतिक दल अपने स्वार्थ के लिए कितने निचले स्तर तक जा सकता है, यह कांग्रेस के हालिया कारनामो को देख कर पता चलता है. सिर्फ भाजपा के विरोध के लिए कांग्रेस आज न्यायपालिका तक को बदनाम करने पर उतर आई है. इसके बारे में और पढ़े..

बिहार विधान परिषद चुनाव : नीतीश, मोदी, राबड़ी सहित 11 निर्विरोध निर्वाचित

पटना:   बिहार विधान परिषद के चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित सभी 11 उम्मीदवारों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए 11 उम्मीदवारों ने ही पर्चा दाखिल किया था जिस कारण चुनाव की नौबत नहीं आई। विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी निर्विरोध निर्वाचित उम्मीदवारों को गुरुवार शाम प्रमाणपत्र दिया जाएगा।  इसके बारे में और पढ़े..

« Older Entries